logo-image

Mahima Chaudhary Birthday: पहले एक्सीडेंट और फिर कैंसर, मुश्किलों से भरा रहा एक्ट्रेस का सफर

फिल्म परदेस से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chowdhary) 13 जुलाई को अपना  50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से,

Updated on: 12 Sep 2023, 09:27 PM

नई दिल्ली:

Mahima Chaudhary Birthday- फिल्म परदेस से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chowdhary) 13 जुलाई को अपना  50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कुछ अनकहे किस्से, जो उन्हें बाकी बॉलीवुड स्टार्स से अलग बनाते हैं. महिमा चौधरी का जन्म पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ था. जहां उन्हें रितु चौधरी के नाम से जाना जाता था. उन्होंने 10वीं कक्षा तक कर्सियांग के डॉव हिल में पढ़ाई की.

सुभाष घई की सिफारिश पर नाम बदलकर महिमा रखा

उन्होंने 10वीं कक्षा तक कर्सियांग के डॉव हिल में पढ़ाई की और बाद में लोरेटो कॉलेज, दार्जिलिंग चली गईं. अपनी पहली रिलीज़ परदेस से पहले, उन्होंने अपने डायरेक्टर सुभाष घई की सिफारिश पर अपना नाम बदलकर महिमा चौधरी रख लिया. सुभाष घई का मानना था कि 'एम' अक्षर उनकी फिल्मों में लीड एक्ट्रेस के लिए भाग्यशाली है.

सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हो गईं थीं महिमा चौधरी 

1999 में, दिल क्या करे की शूटिंग के दौरान, चौधरी एक कार दुर्घटना में शामिल हो गये. उनकी कार बैंगलोर में एक ट्रक से टकरा गई और दुर्घटना में उनके चेहरे में कांच के कई टुकड़े धंस गए, जिन्हें सर्जरी से हटाने पड़ा. इस सड़क हादसे में महिमा चौधरी बहुत बुरी तरह से घायल हो गईं थीं. उनके चेहरे में कांच के 67 टुकड़े धंस गए थे. इस मुश्किल घड़ी में अजय देवगन ने महिमा को सपोर्ट किया था.

कैंसर से जंग जीता और नई जिंदगी की शुरुआत की

एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chowdhary) को हर कोई जानता है, उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीत लिया था. बीते कुछ साल महिमा के लिए बहुत ही मुश्किल भरे थे. क्योंकि एक्ट्रेस कैंसर से लड़ रही थीं. वह हर साल अपने बॉडी का चेकअप कराती थीं, इसी बीच उनके डॉक्टर ने उन्हें ब्रेस्ट कैंसर का टेस्ट कराने की सलाह दी, जिसके बाद महिमा को ब्रेस्ट कैंसर होने का पता चला. चूंकि उनका कैंसर शुरुआती स्टेज में था, इस वजह से उन्होंने कैंसर से जंग जीता और नई जिंदगी की शुरुआत की. 

अनुपम खेर ने दी महिमा के कैंसर कहानी

बता दें, महिमा चौधरी के ब्रेस्ट कैंसर से जूझने की खबर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की, इसके अलावा महिमा ने एक वीडियो शेयर कर भी जानकारी दी. खुशी की बात यह है कि एक्ट्रेस को कैंसर की खबर समय रहते मिल गई, जिसके बाद एक्ट्रेस ने समय पर इलाज लिया और आज वह हमारे बीच नई जिंदगी जी रही हैं.

महिमा चौधरी की वर्कफ्रंट की बात करें

वर्कफ्रंट की बात करें तो महिमा चौधरी अगली बार कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' में नजर आएंगी. महिमा ने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत परदेस मूवी से की थी. महिमा बॉलीवुड की उन हिरोईनों में से जिन्हों बोल्ड सिन करने के बजाए अपनी अदाकारी और किरदार के जरिए लोगों के दिलों पर राज किया.