logo-image

Birthday : Sunidhi Chauhan के जन्मदिन पर जानें उनसे जुड़े कुछ खास पहलू

पॉपुलर सिंगर सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) का जन्म 14 अगस्त साल 1983 को नई दिल्ली में हुआ था. आज वो अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं.

Updated on: 14 Aug 2022, 08:10 AM

नई दिल्ली :

पॉपुलर सिंगर सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan)को भला कौन नहीं जानता होगा ?  वो  (Sunidhi Chauhan)बॉलीवुड की एक जानी मानी गायिका हैं. उन्होंने हिंदी सिनेमा के लिए एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं. उनकी आवाज को लेकर लोगों में एक गजब की दीवानगी है. आज सुनिधि चौहान के लिए बेहद ही खास दिन है. दरअसल, आज उनका जन्मदिन है. उनका जन्म 14 अगस्त साल 1983 नई दिल्ली में हुआ था. आज वो अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. आज अपनी मेहनत और काबिलियत के बदौलत वो अपनी एक बड़ी पहचान बना चुकी हैं.  उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया सिर्फ अपनी मेहनत के बदौलत. हिंदी के अलावा सुनिधि ने मराठी, कन्नड़, तेलुगू, तमिल, पंजाबी, असमी, नेपाली और उर्दू भाषा में भी अपनी आवाज दी है. 

यह भी जानिए -  Raju Srivastav की तबीयत देख भावुक हुए Big B, कहा- राजू उठो, बस बहुत हुआ...

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sunidhi Chauhan (@sunidhichauhan5)

आपको बता दें, सिंगर  (Sunidhi Chauhan)की प्रतिभा को एक्ट्रेस तबस्सुम ने एक रियलिटी शो के दौरान पहचान लिया था, जिसके चलते उन्होंने उनके माता-पिता को मुंबई आने के लिए कहा, जिसके बाद सुनिधि मुंबई आईं और दूरदर्शन के सिंगिंग रियलिटी शो मेरी आवाज सुनो में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का शानदार प्रर्दशन भी किया. यही नहीं इस शो में उन्होंने  (Sunidhi Chauhan) जीत हासिल कर लता मंगेशकर ट्रॉफी भी अपने नाम की. जो एक बड़ी बात है.

बस फिर क्या था इस एक सफलता के बाद सुनिधि ने संगीत की दुनिया में अपने कदम जमाने शुरू कर दिए.  इसके बाद 16 साल की उम्र में मशहूर फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने उन्हें अपनी फिल्म मस्त में गाना गाने का मौका दिया. फिर वो एक के बाद एक हिट गाने देती गईं और आज उन्हें  (Sunidhi Chauhan)ना काम की कमी है नाही शोहर की कमी है. इसके साथ वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. बता दें, उन्होंने  (Sunidhi Chauhan)कई सारे रियलिटी शो को जज भी किया है.