logo-image
लोकसभा चुनाव

Shiney Ahuja Birthday: वो एक्टर जो बनने ही वाला था सुपरस्टार, एक घटना ने बदल दी जिंदगी, जेल के बाद खत्म हो गया करियर...

साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म 'लाइफ इन ए मेट्रो' और 'भूल भुलैया' से शाइनी आहूजा के करियर की उड़ान को नई ऊंचाइयां मिली. लेकिन जिस नाम को हासिल करने में उन्हें 35 साल लग गए, वह चंद मिनटों में खत्म गया.

Updated on: 24 May 2024, 02:09 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में रहना हर किसी के बस की बात नहीं है. ऐसा कई बार देखा गया है कि कोई एक्टर अपनी पहली फिल्म से ही सुपरस्टार बन जाता है लेकिन एक गलती उसका पूरा करियर बर्बाद कर देती है. ऐसा ही कुछ हुआ 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' फेम एक्टर के साथ. जब उनका करियर अपने चरम पर था तब उन पर रेप का आरोप लगा. अब ये एक्टर पिछले 9 साल से पर्दे से दूर है. शाइनी आहूजा के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें. 

शाइनी आहूजा का जन्म पंजाबी परिवार में हुआ

शाइनी आहूजा का जन्म 15 मई 1973 में नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. उनके पिता भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट थे. शाइनी आहूजा ने सेंट जेवियर्स स्कूल, रांची और आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं से पढ़ाई की और दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज और उसके बाद आरवी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, बैंगलोर में पढ़ाई की. 2005 में जब उन्होंने सुधीर मिश्रा की क्लासिक फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' से डेब्यू किया तो उन्हें सिनेमा जगत का नया सितारा कहा जाने लगा.

शाइनी आहूजा का करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंचा

इसके बाद उन्होंने आमिर खान-काजोल की फिल्म 'फना' में शानदार अभिनय किया. लेकिन, उन्हें पहचान फिल्म 'गैंगस्टर' और 'वो लम्हे' से मिली. इन दोनों फिल्मों में शाइनी आहूजा के साथ कंगना रनौत नजर आई थीं. साल 2007 में रिलीज हुई 'लाइफ इन ए मेट्रो' और 'भूल भुलैया' से शाइनी आहूजा का करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंचा. लेकिन, जिस नाम को बनाने में उन्हें 35 साल लग गए, वह नाम चंद मिनटों में ही बर्बाद हो गया.

नौकरानी के साथ बलात्कार के आरोप में हुआ जेल

जून 2009 में, शाइनी आहूजा को अपने 19 वर्षीय नौकरानी के साथ बलात्कार करने और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 , और धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था. साल 2011 में शाइनी आहूजा को सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी. रेप का आरोप लगते ही शाइनी आहूजा का फिल्मी करियर डूब गया. 2009 से 2015 तक वह सिर्फ तीन फिल्मों में नजर आए.

आखिरी बार उन्हें 2015 में अनीस बज्मी ने 'वेलकम बैक' में मौका दिया था. जहां तक उनकी निजी जिंदगी की बात है तो शाइनी आहूजा ने अनुपम से शादी की है. इस जोड़े ने 1997 में शादी की और उनकी अर्शिया नाम की एक बेटी है.