logo-image

Maidaan Box Office Report: उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी अजय देवगन की फिल्म मैदान, बॉक्स ऑफिस पर कम रही कमाई

Maidaan Box Office Report: अजय देवगन-स्टारर मैदान के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में भारी गिरावट देखी गई. इतना ही नहीं, इस स्पोर्ट्स बायोग्राफिकल फिल्म को अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां से भी कड़ी टक्कर मिल रही है.

Updated on: 13 Apr 2024, 09:23 PM

नई दिल्ली:

अजय देवगन की फिल्म मैदान पिछले शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, पहले दिन फिल्म ने जबरदस्त कमाई की, लेकिन जैसे ही फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज हुई, फिल्म मैदान की कमाई की रफ्तार धीमी हो गई. 12 अप्रैल को छुट्टी न होने के कारण अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ अभिनीत फिल्म बड़े मियां छोटे मियां की तरह, अजय देवगन की मुख्य भूमिका वाली फिल्म मैदान में भी शुक्रवार को भारी गिरावट देखी गई. Sacnilk.com के अनुसार, यह खेल जीवनी पर आधारित फिल्म है. शुक्रवार को केवल 2.75 करोड़ रुपये कमाए, जिससे रिलीज के दो दिनों के बाद कुल कलेक्शन 9.85 करोड़ रुपये हो गया.

कुल कलेक्शन 9.85 करोड़ रुपये

हालांकि, व्यापार विश्लेषक सप्ताहांत में अच्छे आंकड़े आने की भविष्यवाणी कर रहे हैं. पोर्टल ने शुक्रवार को फिल्म के ऑक्यूपेंसी लेवल को भी कम कर दिया, जो कि केवल 8.81 प्रतिशत था, जिसमें शाम के शो का बड़ा योगदान था. दूसरी ओर, बीएमसीएम ने रिलीज के दो दिनों में 20 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. सच्ची कहानी पर आधारित, मैदान अमित रविंदरनाथ शर्मा द्वारा निर्देशित है, और इसमें प्रियामणि, गजराज राव के साथ बंगाली अभिनेता रुद्रनील घोष भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म में ऑस्कर विजेता एआर रहमान का संगीतमय स्कोर है.

कुछ जगहों पर थोड़ी खिंची हुई लगी फिल्म

समीक्षकों के अनुसार सैयद अब्दुल रहीम और उनकी टीम के कारण ही संभव हो पाई, अजय देवगन अभिनीत, मैदान एक आदमी की अमर आत्मा और मौत के खिलाफ उसके विद्रोह के बारे में एक फिल्म है. फिल्म कुछ जगहों पर थोड़ी खिंची हुई लग सकती है, बंगाली का इस्तेमाल कुछ लोगों के लिए विदेशी हो सकता है, अजय देवगन का हैदराबादी लहजा सिर्फ 'मियां' कहने तक ही सीमित है. सिगरेट भी बहुत ज्यादा है. यह देखते हुए कि फिल्म निर्माता रहीम की हालत का कारण दिखाना चाहते थे, लेकिन फुटबॉल फेडरेशन के सीन्स से लेकर हैदराबाद हाउस के सीन्स तक, कई स्थानों पर धूम्रपान को आसानी से काटा जा सकता था.