logo-image

B'day : Saif ने Amrita Singh संग पहली ही मुलाकात में कर डाली थी ऐसी हरकत, फिर...

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) हमेशा से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. वो अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह की वजह से भी चर्चा में रहते हैं. बता दें कि एक्टर ने अमृता संग अपनी पहली ही मुलाकात में ऐसी हरकत कर दी थी कि एक्ट्रेस नाराज हो गई थी.

Updated on: 16 Aug 2022, 07:54 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) हमेशा से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. हालांकि, फिलहाल वो करीना कपूर के साथ शादी कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं. लेकिन सैफ का अतीत या यूं कहें उनके पहले प्यार अमृता सिंह के साथ उनका कोई-न-कोई किस्सा अक्सर चर्चा में रहता है. अब जबकि एक्टर आज अपना जन्मदिन (Saif Ali Khan birthday) मना रहे हैं. तो इस खास मौके पर हम आपको सैफ और अमृता (Saif Ali Khan Amrita Singh) की उस पहली मुलाकात के बारे में बताने वाले हैं. जिसमें ही एक्टर अमृता संग बदसलूकी कर बैठे. फिर क्या था, एक्ट्रेस भी नाराज हो गई. हालांकि, फिर धीरे-धीरे उनकी गाड़ी आगे बढ़ी और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. तो वो कैसे हुआ, ये हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले हैं. 

गौरतलब है कि एक्टर को सन् 1991 मं फिल्म 'बेखुदी' के लिए साइन किया गया था. लेकिन उस दौरान सैफ के लापरवाह भरे रवैया को देखते हुए उन्हें फिल्म से आउट कर दिया गया. जिसके बाद उन्हें एक फोटोशूट कराना (Saif Ali Khan Amrita Singh photoshoot) था. जिसमें उनका मुलाकात पहली बार अमृता सिंह से हुई. वहां भी सैफ अपने रवैया पर काबू नहीं कर पाए और एक्ट्रेस से फ्लर्ट करने लगे. हद तो तब हो गई, जब उन्होंने अमृता के कंधे पर हाथ रख दिया. उस दौरान अमृता की गिनती बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में होने लगी थी. वहीं, एक लड़की के साथ सैफ का ऐसा व्यवहार अमृता को बिल्कुल रास नहीं आया. ऐसे में सैफ के ऐसा करते ही अमृता ने उन्हें आंखें बड़ी कर घूरा. 

लेकिन इधर सैफ पर भी इसका कुछ खास असर नहीं हुआ, क्योंकि एक्टर पहली ही नज़र में खुद से 13 साल बड़ी अमृता को दिल दे बैठे थे. ऐसे में वो अब एक्ट्रेस के करीब जाना चाहते थे. फिर जैसे-तैसे कर उन्हें अमृता का फोन नंबर मिला. सैफ ने तुरंत फोन लगाया और एक्ट्रेस को डिनर के लिए इनवाइट किया. हालांकि, उन्होंने ये कहकर मना कर दिया कि वो बाहर जाना पसंद नहीं करती. लेकिन कहीं-न-कहीं अमृता भी सैफ के लिए कुछ फील करने लगी थी. ऐसे में उन्होंने एक्टर को अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया. वो भी तैयार होकर पहुंच गए और फिर उनकी ये डिनर डेट 2 दिन तक चली यानी सैफ दो दिनों तक अमृता के घर पर ही रुक गए. दोनों ने अपनी पहली ही डेट (Saif Ali Khan Amrita Singh dating) पर किस तो किया, लेकिन उन्होंने अलग-अलग कमरों में सोकर मर्यादा बनाए रखी और रिलेशन नहीं बनाया. 

जिसके बाद करीब 3 महीने तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने शादी (Saif Ali Khan Amrita Singh marriage) कर ली. हालांकि, उनकी ये शादी काफी प्राइवेट तरीके से हुई. क्योंकि उम्र में इतना बड़ा फासला होने की वजह से उन्हें परिवार का डर था. खैर, कुछ ही समय बाद इस बारे में सभी को पता चल गया. वे दो बच्चों के पेरेंट्स भी बने. लेकिन शादी के कुछ समय बाद उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया. जहां एक तरफ अमृता ने अपने बच्चों सारा और इब्राहिम को पालने में अपनी जिंदगी गुजार दी. वहीं, सैफ एक्ट्रेस करीना संग शादी के बंधन में बंध गए और दोबारा दो बच्चों के पिता बने.