logo-image

कीर्ति कुल्हारी ने हिमालयन फिल्म महोत्सव में एक्िंटग फॉर द कैमरा सत्र आयोजित किया

कीर्ति कुल्हारी ने हिमालयन फिल्म महोत्सव में एक्िंटग फॉर द कैमरा सत्र आयोजित किया

Updated on: 29 Sep 2021, 05:45 PM

लेह:

अभिनेत्री कीर्ति कुल्हारी ने लद्दाख में हिमालयन फिल्म महोत्सव के समापन समारोह में एक्िंटग फॉर द कैमरा विषय पर एक व्यावहारिक और संवादात्मक सत्र आयोजित किया।

अभिनेत्री ने थिएटर करने के अपने अनुभव, फिल्मों की पसंद और एक एक्टर के रूप में अब तक के अपने सफर के बारे में कई विषयों पर बात की।

जब उनसे सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्मों पर प्रकाश डालने के लिए कहा गया, तो कीर्ति ने कहा कि सिनेमा बदलाव लाने का एक बहुत ही शक्तिशाली माध्यम है और यही कारण है कि मैं वही कर रही हूं जो मैं करना चाहती हूं। एक एक्टर होने के नाते मुझे एक बदलाव लाना है। एक एक्टर के रूप में मैं यहां उन चीजों के बारे में बात करने के लिए आई हूं जो मेरे लिए मायने रखती हैं और जो मुझे लगता है वह समाज की भलाई के लिए मायने रखती है।

उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हर व्यक्ति, चाहे वह पुरुष हो या महिला, को सशक्त बनाया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए फिल्म पिंक सहमति के बारे में है। मुझे पता है कि जब मैं पिंक जैसी फिल्म करती हूं, तो 10 लोग सहमति के विचार के बारे में सोचती हूं। क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति की सोच मायने रखती है।

कुल्हारी ने ओटीटी के कारण अवसरों में वृद्धि के बारे में भी बात की, उन्होंने कहा कि मुझे ओटीटी से पहले कभी मेरा हक नहीं मिला। मैं अब यहां आकर बहुत खुश हूं, इसकी वजह से इतने सारे नए चेहरे, नई प्रतिभाएं उद्योग में प्रवेश कर रही हैं, और सिर्फ एक्टर ही नहीं, निर्देशक और लेखक भी आ रहे हैं।

लेखकों पर अधिक जोर देते हुए उन्होंने जोर दिया कि लेखकों को अब उनका हक मिल रहा है। मैं उद्योग से हूं लेकिन मुझे पता है कि हम अपने लेखकों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं। हम उन्हें उनका हक नहीं देते हैं। यह निराशाजनक, कष्टप्रद है और यह आपको गुस्सा दिलाता है क्योंकि आप यहां कुछ ऐसा करने के लिए हैं जिस पर आप विश्वास करते हैं। और अब इस बदलते समय के साथ, उन्हें आखिरकार उनका हक मिल रहा है, यह सही समय है।

कीर्ति कुल्हारी ने पिक्च रटाइम के इन्फ्लेटेबल थिएटर का भी दौरा किया जहां उत्सव की फिल्में दिखाई जाती हैं।

पहला हिमालयन फिल्म फेस्टिवल मंगलवार रात को संपन्न हुआ। हिमालयी क्षेत्र की फिल्मों की एक विस्तृत सीरीज की मेजबानी करने वाले इस कार्यक्रम ने समृद्ध और सूचनात्मक वार्तालाप सत्रों और मास्टर कक्षाओं की मेजबानी भी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.