News Nation Logo
Breaking
Banner

कियारा: एक वास्तविक व्यक्ति को चित्रित करना हमेशा एक चुनौती (लीड-1)

कियारा: एक वास्तविक व्यक्ति को चित्रित करना हमेशा एक चुनौती (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jul 2021, 02:30:01 PM
Kiara on

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

विनायक चक्रवर्ती

द्रास:   ट्रोलिंग, भाई-भतीजावाद की बात या उद्योग की कैंप संस्कृति जैसे बाहरी दबावों से खुद को अलग करने की क्षमता पर खुलते हुए कियारा आडवाणी ने जेननॉय बॉलीवुड का आश्वासन दिया।

पेशे के साथ आने वाली निगेटिविटी के बारे में कियारा कहती हैं कि, हम अभिनेताओं के रूप में अलग होना सीखते हैं। एक तरह से एक विभाजित व्यक्तित्व की तरह, काम के दौरान कई भूमिकाएं करते है और सीखते हैं कि कैसे अपने जीवन से उस बिट को अलग रखना है।

हालांकि, वह स्क्रीन पर जो भूमिकाएं निभाती हैं, वह एक अलग सौदा हो सकता है। उदाहरण के लिए, बायोपिक शेरशाह में डिंपल चीमा की उनकी आगामी भूमिका, एक ऐसा कार्य है जो भावनात्मक रूप से उनके साथ रहा है। फिल्म परमवीर चक्र प्राप्तकर्ता और कारगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी है। कैप्टन बत्रा की मंगेतर डिंपल की भूमिका निभाते हुए कियारा ने युद्ध नायक के प्रेम जीवन का पता लगाने की फिल्म की कोशिश में एक निर्णायक भूमिका निभाई। इसके लिए कियारा कहती हैं कि उन्हें पहले डिंपल को समझना होगा।

अभिनेत्री ने हमें बताया कि, मुझे डिंपल चीमा से मिलने और उनके साथ बातचीत करने का सौभाग्य मिला। उनके माध्यम से, मैं कैप्टन विक्रम बत्रा के साथ साझा की गई प्रेम कहानी को समझने और उसका पता लगाने में सक्षम हो सकी और मैंने उनके साथ उनकी यात्रा को पेश करने की कोशिश की है।

कियारा ने अपने अनुभव के बारे में कहा, वास्तविक जीवन और वास्तविक कहानी को चित्रित करना हमेशा एक चुनौती होती है और हमने इस फिल्म पर काम करते समय इसे ध्यान में रखा है। घबराहट की भावना थी, लेकिन सम्मान की भावना भी थी। इस फिल्म में काम करना और यह भी कि किस चीज ने उन्हें फिल्म साइन करने के लिए प्रेरित किया।

वह इस मुस्कराहट को छुपा नहीं सकती जब आप बताते हैं कि उनके फिल्मस्टार टैग के बावजूद, उन्हें बॉलीवुड के ओटीटी पीढ़ी के बच्चों में भी गिना जा सकता है। 2014 में उनकी पहली फिल्म फगली के बाद से उनके रोस्टर का पता लगाएं, और आप देखेंगे कि उनकी मुख्य भूमिकाएं वास्तव में डिजिटल स्पेस में हुई हैं। जहां बड़ी हिट, कबीर सिंह और एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी बड़े पर्दे पर रिलीज हुई हैं, वहीं उनके कुछ बड़े प्रदर्शन ओटीटी पर हैं। 2018 में लस्ट स्टोरीज जिसे कई लोग उनके करियर का उच्च बिंदु मानते हैं साथ ही 2020 में फिल्म गिल्टी और लक्ष्मी आई।

एक भव्य रूप से शूट और निष्पादित युद्ध नाटक, शेरशाह, शायद एक बड़ी स्क्रीन रिलीज होती, लेकिन महामारी के कारण अब 12 अगस्त को ओटीटी रिलीज होगी। कियारा उन फायदों को देखना पसंद करती है जो निर्माताओं को चुनने से प्राप्त होंगे फिल्म की रिलीज के साथ ओटीटी के निशान से नीचे जाने के लिए।

वह बताती है कि, अब तक, हम सभी ने महसूस किया है कि ओटीटी का बड़ा फायदा और पहुंच है। शेरशाह 200 देशों में घरों तक पहुंच जाएगी जब इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर लॉन्च किया जाएगा। यह आपकी अपेक्षा से कहीं अधिक स्क्रीन प्राप्त करने की बात है।

कियारा के लिए, उनकी नई फिल्म का व्यापक रूप से सीधे लैपटॉप और प्रशंसकों के सेलफोन पर रिलीज होना वास्तव में वह बड़ा धक्का हो सकता है जिसकी वह तलाश कर रही है। सिनेमाघरों के सावधानीपूर्वक खुलने के साथ, उनके पास कुछ शानदार परियोजनाएं हैं - विशेष रूप से कार्तिक आर्यन के साथ भूल भुलैया 2, वरुण धवन, अनिल कपूर और नीतू कपूर के साथ जुग जुग जीयो। शेरशाह के लिए एक बड़ा रिसेप्शन प्रशंसकों को इन भविष्य की परियोजनाओं के बारे में उत्साहित कर सकता है, जिसमें उनका नाम स्टार कास्ट में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jul 2021, 02:30:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.