logo-image

KBC : शो के दौरान एक इंग्लिश शब्द का उच्चारण करने में अटके अमिताभ

कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट अमिताभ बच्चन को गेम शो के दौरान एक अंग्रेजी शब्द को बोलते समय सही-सही उच्चारण करने के लिए संघर्ष करना पड़ा

Updated on: 27 Aug 2021, 06:47 PM

highlights

  •  'म्यूकोर्मिकोसिस' शब्द बोलते समय अटक गए अमिताभ
  • कहा, इसको तो बोल-बोलकर वह इंसान बीमार हो जाए
  • शो में 1 करोड़ जीतकर सीजन की पहली करोड़पति बनीं हिमानी

 

मुंबई:

कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट अमिताभ बच्चन को गेम शो के दौरान एक अंग्रेजी शब्द को बोलते समय सही-सही उच्चारण करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। अमिताभ ने 'म्यूकोर्मिकोसिस' शब्द को सही ढंग से बोल पाने से पहले कई बार कोशिश की लेकिन वो सही उच्चारण कर नहीं पाए। इस शब्द को बोलते समय जब अमिताभ थोड़ा अटक गए तो उन्होंने इसे लेकर चुटकी ली और कहा कि इसको तो बोल-बोलकर वह इंसान बीमार हो जाए। शो के दरौान प्रश्न पूछा गया था कि "म्यूकोर्मिकोसिस रोग को किस सामान्य नाम से जाना जाता है?" इसका सही उत्तर ब्लैक फंगस था, लेकिन अमिताभ  'म्यूकोर्मिकोसिस' शब्द नहीं बोल पाए. इस शो की शुरुआत होने के बाद हिमानी बुंदेला शो में 1 करोड़ जीतकर सीजन की पहली करोड़पति बनीं हैं। एक प्रोमो वीडियो में, हिमानी बुंदेला ने 16वां सवाल किया, जिससे उन्हें 7 करोड़ जीतने का मौका मिला. अमिताभ बच्चन ने आखिरी सवाल पूछते हुए हिमानी से कहा, "डर लग रहा है, अगर गलत हुआ तो। इस पर हिमानी कहती है लेकिन मन कह रहा है कि जवाब दो सही हो या गलत.

हिमानी को केबीसी का इतना शौक है कि वह इस क्विज कांपिटिशन की शुरुआत केंद्रीय विद्यालय में कराना शुरू किया। इसे उन्होंने कौन बनेगा केंद्रीय विद्यालय चैंपियन नाम दिया, जिसमें विद्यार्थी काफी उत्साह से प्रतिभाग करते हैं। अमिताभ बच्चन का शो 'केबीसी 13' फिर से ऑन एयर हो गया है। 23 अगस्त के दिन शो का 13वें सीजन का प्रीमियर हुआ. साल 2000 से अमिताभ बच्चन 'कौन बनेगा करोड़पति' का चेहरा बने हुए हैं. 

 

 

 

यह भी पढ़ें : KBC 13 : कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर बैठेंगे सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग 

27 अगस्त को अमिताभ बच्चन की फिल्म चेहरा रिलीज भी रिलीज हुई है. हो गई। इस फिल्म में बिग बी के साश इमरान हाशमी भी नजर आ रहे हैं. साल 2000 ,जब से केबीसी की शुरुआत हुई है तब से अमिताभ बच्चन इसका चेहरा हैं इस तरह इस मेगास्टार ने टीवी पर एक नए युग का आरंभ किया. हाल ही में शो अपने 13वें सीजन के साथ वापस लौटा है.