News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Katrina Kaif की किस्मत में Bajirao Mastani नहीं, Salman Khan की पत्नी Bhumika Chawla से होती लड़ाई

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की सुपरहिट फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani) को 6 साल पूरे हो गए हैं. ऐसे में आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ा वो किस्सा बताने जा रहे हैं जिसकी भनक आज भी किसी को नहीं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 19 Dec 2021, 12:32:22 PM
Bajirao Mastani Full Movie Download in HD 1280x720

Katrina की किस्मत में Mastani नहीं, Salman Khan की पत्नी से होती लड़ाई (Photo Credit: Social Media, Instagram)

नई दिल्ली :

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने अब तक जितनी भी फिल्मों में साथ काम किया है सभी हिट रही हैं. इन्हीं में से एक फिल्म है 'बाजीराव मस्तानी' (Bajirao Mastani) जो साल 2015 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी साथ ही फिल्म के सभी किरदारों ने दर्शकों का दिल जीता था. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणवीर सिंह ने 'पेशवा बाजीराव' का किरदार बखूबी निभाया तो वहीं, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने 'मस्तानी' और 'काशीबाई' का रोल निभाकर हिंदी सिनेमा में एक अलग पहचान दर्ज की. आज इस फिल्म को 6 साल पूरे हो गए हैं. ऐसे में हम आपको इस फिल्म से जुड़ा वो किस्सा बताने जा रहे हैं जिसकी भनक आज भी किसी को नहीं. 

यह भी पढ़ें: फिल्म Mera Naam Joker के लिए Raj Kapoor ने रख दिया था अपना घर गिरवी

संजय लीला भंसाली ने अपनी पहली फिल्म 'खामोशी: द म्यूजिकल' बनाने से पहले ही 'बाजीराव मस्तानी' बनाने के बारे में सोच लिया था. वो फिल्म में सलमान खान और ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाहते थे.

                           

हालांकि, बाद में संजय ने मस्तानी के रोल के लिए कैटरीना कैफ को कास्ट करना चाहा. मगर बात नहीं बन पाई.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

फिर साल 2003 में, संजय लीला भंसाली ने करीना कपूर और सलमान खान के साथ 'बाजीराव मस्तानी' को बनाने का मन बनाया. इतना ही नहीं सलमान ने 'काशीबाई' के रोल के लिए भूमिका चावला का नाम सुझाया. लेकिन जब भूमिका ऑडिशन देने आईं तो उनकी साड़ी में आग लगने की वजह से वो ऑडिशन दे ही नहीं पाईं. 

                           

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय ने अजय देवगन को भी 'बाजीराव' के रोल के लिए अप्रोच किया था लेकिन अजय ने मोटी रकम फीस के तौर पर मांगी जिससे उनके साथ भी बात नहीं पाई थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

हालांकि, न तो कैटरीना का नाम और न ही भूमिका और सलमान का नाम इस फिल्म की किस्मत में था. बाज़ी मारी तो प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने. 12 साल बाद संजय लीला भंसाली ने अपना ड्रीम प्रोजेक्ट 'बाजीराव मस्तानी' पूरा किया, जिसे हर किसी ने पसंद किया था.

First Published : 19 Dec 2021, 12:32:22 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.