News Nation Logo

कैटरीना की टीचर ने सोशल मीडिया पर शेयर की Special Recipe

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 08 Oct 2022, 11:05:07 AM
ग्लूटन फ्री डेजर्ट

ग्लूटन फ्री डेजर्ट (Photo Credit: social media)

मुंबई:  

आज के इस बिजी शेड्यूल में ये बहुत जरूरी हो जाता है कि हम अपनी हेल्थ का ध्यान रखें. एक्सरसाइज के साथ साथ हेल्दी डाइट अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है. इसी बीच आपको बता दें  फिटनेस एक्सपर्ट यास्मिन काराचीवाला जो बॉलीवुड के मशहूर हस्तियों को ट्रेन करने के लिए जानी जाती हैं. साथ ही वो कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की टीचर भी है.  इसी बीच आज अपनी टीचर को याद करते हुए कैटरीना ने कहा,  हेल्दी लाइफस्टाइल मतलब ये नहीं है कि हम अपनी खाने की इच्छा को मारें. उनकी टीचर ने अपने द्वारा बनाई हुई नो बेक, विगेन, डेयरी और ग्लूटन फ्री डेजर्ट (Gluten-free dessert) की रिसेपी सोशल मीडिया पर शेयर की है, जो केवल किसी के जीभ को संतुष्ट नहीं कर पाएगी बल्कि एक अच्छा स्वास्थ्य भी देगी.कैटरीना ने इस डिश की रेसिपी सोशल मीडिया पर शेयर की है

 पहले स्टेप में 1/4 कप ताहिनी को शहद (Honey) और वेनिला अर्क के साथ मिलाएं.

सुनिश्चित करें कि मिश्रण अच्छे से घुल जाए. अगले स्टेप में, मिश्रण में सभी बीज इस तरह डालें कि मिश्रण एक चिपचिपे आटे का आकार ले ले. 

मिश्रण को एक बैंकिंग शीट में सुरक्षित करके लगभग एक घंटे के लिए फ्रीज कर दें.

मिश्रण में मूंगफली का मक्खन डालें और मिश्रण को फिर से जमने दें। (पीनट बटर को आपकी पसंद के किसी भी नट बटर से बदला जा सकता है)

जब मिश्रण जम रहा हो, चॉकलेट चिप को पिघलाएं और मिश्रण की पीनट बटर परत के ऊपर डालें.उसके बाद  मिश्रण पर समान रूप से फैला लें. (चॉकलेट चिप को आपकी पसंद के किसी भी डार्क चॉकलेट से बदला जा सकता है).

ये भी पढ़ें-Paris Fashion Week : दीपिका पादुकोण ने विदेश में बढ़ाई अपने माता पिता की शान

ये सुनिश्चित कर लें कि मेल्टड चॉकलेट पीनट चॉकलेट लेयर के साथ न मिलें वो इसके ऊपर ही रहें. इसी पूरी रात फ्रीज करें और स्वीट डेजर्ट अगले दिन खाएं

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yasmin Karachiwala | Celebrity Fitness Instructor (@yasminkarachiwala)

First Published : 08 Oct 2022, 11:04:13 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.