News Nation Logo

कैटरीना कैफ को मिला स्मिता पाटिल सम्मान, आलोचकों ने पूछे कई सवाल

कैटरीना कैफ को मिला स्मिता पाटिल अवार्ड जहाँ उनके फैन खुश हैं वहीं ये भी पूछा जा रहा है कि कैटरीना को ये सम्मान क्यों

News Nation Bureau | Edited By : Arib Mehar | Updated on: 20 Sep 2016, 12:58:29 PM
स्रोत: गेटी इमेजेज

नई दिल्ली:

बालीवुड की सबसे फेमस अभिनेत्री कैटरीना कैफ को मिला है स्मिता पाटिल सम्मान। कैटरीना कैफ को स्मिता पाटिल अवार्ड के लिए नामिनेट किया गया था जिसके बाद फाइनली उन्होंने ये अवार्ड हासिल कर लिया है। कैटरीना कैफ को ये अवार्ड सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया है। मंत्री नितिन गडकरी ने कैटरीना कैफ को ये सम्मान दिया। इस अवार्ड को पाकर स्टार कैटरीना कैफ बहुत खुश हैं। दरअसल ये सम्मान बालीवुड में उनके उनके खास मुकाम को दर्शाता है जो जिसके जरिए उन्होंने करीब एक दशक से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। 

स्मिता पाटिल अवार्ड हर साल एक अभिनेत्री को दिया जाता है जिसने सिनेमा में कोई अहम योगदान दिया हो। हालांकि कैटरीना के नाम को लेकर कई सवाल भी खड़े हो रहे थे कि क्या वाकई कैटरीना कैफ इस अवार्ड के योग्य हैं। ट्विटर पर कुछ आलोचको ने ये कैटरीना को इस सम्मान दिए जाने की आलोचना की थी। मगर इस सबके बावजूद कैटरीना की मकबूलियत को देखते हुए उको ही ये सम्मान दिया गया है। 

दरअसल कहा जा रहा था कि कैटरीना इस काबिल नहीं हैं कि उनको स्मिता पाटिल अवार्ड से नावाज जाए। दूसरी तरफ ये भी सच है कि कटरीना आज बालीवुड में कमरशियल फिल्मों के हिट की गारंटी हैं। कैटरीना की बार बार देखो भी सिद्वार्थ मल्होत्रा से ज्यादा कैटरीना के कंधों पर थी और दर्शकों में उनके काले चश्मे का उत्साह भी कम नहीं था। वहीं ट्विटर पर आलोचकों की दलिल है की कोई स्मिता पाटिल कैसे हो सकता है।

 

स्रोत: गेटी इमेजेज
स्रोत: गेटी इमेजेज

कैटरीना कैफ ने अब तक 30 फिल्मों में काम किया है। कैटरीना इससे पहले दो बिग स्टार इंटरटेनमेंट अवार्ड, एक आइफा अवार्ड, तीन स्क्रीन अवार्ड, दो स्टार गिल्ड अवार्ड, तीन स्टार डस्ट अवार्ड और तीन जी सिने अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं। इन सभी अवार्ड के अलावा कैटरीना ने 21 और अवार्ड जीते हैं जिनमें दुनिया की सबसे सेक्सी महिला का खिताब भी शामिल है। कैटरीना वैसे तो आलोचकों के नजरिए से एक बेहतरीन अदाकारा नहीं हो सकती हैं मगर कैटरीना कैफ बाक्स ऑफिस पर एक बेहद कामयाब एक्ट्रेस हैं। फेसबुक पर भी
उनके फैन सबसे किसी भी दूसरी हिरोइन के मुकाबले सबसे ज्यादा सक्रिय फैन हैं जो कैटरीना के काम को सराहने में पीछ नहीं रहते।

वहीं कैटरीन की आने वाली फिल्मों में सलमान खान के साथ शाहरूख खान और फवाद खान जैसे अभिनेताओं के साथ काम कर रही हैं जो दिखाता है कि कैटरीना दरअसल बालीवुड में कितनी बड़ी हिरोइन हैं।

स्रोत: गेटी इमेजेज
स्रोत: गेटी इमेजेज

स्मिता पाटिल ने एक्टिंग करने के जो मानक तय किये हैं वो अभी तक कोई और अदाकारा तोड़ नहीं पाई हैं। मगर ये भी सच है कि स्मिता पाटिल को भी कमरशियल फिल्में ना करने का मलाल रहा। और ये भी सच है कि इससे पहले सिर्फ तबू और तन्वी आजमी जैसी दो अदाकाराओं को ये अवार्ड मिला है। उन दोनों को छोड़ दें तो बाकी सभी कमरशियली कामयाब एक्ट्रेस को ही ये सम्मान मिला है। इससे पहले ये सम्मान करीना कपूर, एश्वर्या राय दीपिका पादूकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसी अदाकाराओं को दिया गया है। बहरहाल कैटरीना कैफ को मिले स्मिता पाटिल सम्मान से उनके फैन काफी खुश हैं।

First Published : 20 Sep 2016, 10:28:00 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Katrina Kaif Award