logo-image
लोकसभा चुनाव

Dada Saheb Phalke: आलिया ने जीता बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड, कश्मीरी फाइल्स भी नंबर वन, जानें पूरी लिस्ट

दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म (Dada Saheb Phalke Award) फेस्टिवल पुरस्कारों का ऐलान सोमवार को किया गया.

Updated on: 21 Feb 2023, 10:44 AM

मुंबई :

दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म (Dada Saheb Phalke Award) फेस्टिवल पुरस्कारों का ऐलान सोमवार को किया गया, जिसमें द कश्मीर फाइल्स ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता और अनुपम खेर ने फिल्म के लिए साल के सबसे वर्सेटाइल एक्टर का खिताब जीता. आलिया भट्ट को न केवल गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला, बल्कि  ब्रह्मास्त्र के लिए पति रणबीर कपूर को मिलने वाला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी मिला.  रणबीर अपनी फिल्म के चलते शूटिंग से दूर हैं. इस दौरान आलिया इस कार्यक्रम में मौजूद थीं, मेजबान श्रेयस तलपड़े और रोनित रॉय ने आलिया भट्ट से अवॉर्ड लेने के लिए कहा. ब्रह्मास्त्र के लिए रणबीर कपूर को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. आलिया के अवॉर्ड लेने का वीडियो अब वायरल हो रहा है

अभिनेता-फिल्म निर्माता ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) को उनकी कन्नड़ फिल्म कांतारा के लिए मोस्ट प्रॉमिसिंग एक्टर का पुरस्कार दिया गया. वरुण धवन ने भी अपनी फिल्म भेड़िया के लिए क्रिटिक्स बेस्ट एक्टर का पुरस्कार जीता. टेलीविज़न सीरिज में, रूपाली गांगुली-स्टारर अनुपमा ने टेलीविज़न सीरीज़ ऑफ़ द ईयर का पुरस्कार जीता.

ये भी पढ़ें-मुंबई में सेल्फी लेते समय सोनू निगम के साथ धक्का -मुक्की, जानें लाइव कॉन्सर्ट का पूरा सच

रेखा को मिला अवॉर्ड

एक्ट्रेस रेखा को उनके 'फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन योगदान' के लिए एक पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वह एक सुनहरे रंग की साड़ी में इस कार्यक्रम में शामिल हुईं और उन्हें सफेद साड़ी में आलिया के साथ बॉन्डिंग करते देखा गया. दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया और किस किया और साथ में पैपराजी को पोज भी दिए. इस बीच, हरिहरन ने 'संगीत इंडस्ट्री में बेहतर योगदान' के लिए एक पुरस्कार जीता.
वहीं इनके अलावा टेलीविज़न सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस: नागिन के लिए तेजस्वी प्रकाश

सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक: मैय्या मैनु के लिए सचेत टंडन

सर्वश्रेष्ठ महिला गायिका: मेरी जान के लिए नीति मोहन

बेस्ट सिनेमैटोग्राफर: विक्रम वेधा के लिए पीएस विनोद

टेलीविज़न सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता: फ़ना- इश्क में मरजावां के लिए ज़ैन इमाम को अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. दूसरी ओर, कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर स्टार किड्स द्वारा प्रमुख पुरस्कार लेने पर निराशा व्यक्त की और 'योग्य' विजेताओं की अपनी सूची साझा की. उन्होंने यह भी दावा किया कि 'नेपो माफिया' ने स्वयं निर्मित लोगों के करियर को बर्बाद कर दिया है. वहीं दलकीर सलमान ने भी दादा साहब फाल्के अवार्ड्स 2023 में शिरकत की और वह काफी सुंदर लग रहे थे.दलकीर सलमान ने चुप के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता. उनके प्रदर्शन को फैंस ने खूब सराहा. हालांकि, अब फैंस अवॉर्ड्स के रेड कार्पेट पर उनके जेंटलमैन बर्ताव के कायल हो गए हैं.