logo-image

जावेद अख्तर को आंखें निकाल जबान खींचने की दी गई धमकी, जानें क्या है पूरा मामला

कर्णी सेना की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष जीवन सिंह सोलंकी ने जावेद अख्तर को सीधे-सीधे चेतावनी भरी धमकी दे डाली है.

Updated on: 05 May 2019, 01:00 PM

मुंबई.:

गीतकार जावेद अख्तर को घूंघट पर दिए अपने बयान के लिए अब कर्णी सेना की ओर से धमकी मिली है. संगठन ने जावेद अख्तर के तीन दिनों के भीतर माफी न मांगने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है. गौरतलब है कि श्रीलंका में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध को लेकर जावेद अख्तर ने एक विवादास्पद बयान दे डाला था. हालांकि उन्होंने अगले ही दिन उसका खंडन भी किया, लेकिन तब से उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

यह भी पढ़ेंः लाल कृष्ण आडवाणी से पूछो गुलशन कुमार को किसने मारा-जानें किस अंडरवर्ल्ड डॉन ने कही थी यह बात

जावेद अख्तर ने विगत दिनों एक बयान में कहा था कि श्रीलंका की तर्ज पर भारत में बुर्के पर प्रतिबंध लगाने की बात तब उठानी चाहिए जब इसके समानांतर ही घूंघट करने वाली महिलाओं की भी बात हो. हालांकि इस बयान पर मचे घमासान के बाद जावेद अख्तर ने अगले ही दिन मीडिया पर अपने बयान को तोड़-मरोड़ कर छापने की बात कहते हुए एक नई ट्वीट से अपना पक्ष रखा. उन्होंने लिखा कि श्रीलंका में तो सुरक्षा कारणों से बुर्के पर प्रतिबंध लगाया है, लेकिन इस तरह के प्रतिबंध का आशय कहीं न कहीं से महिला सशक्तिकरण से भी जुड़ा हुआ है. चेहरे को ढंकने की प्रथा का तो अंत होना ही चाहिए. भले ही वह बुर्का या नकाब हो या फिर घूंघट.

हालांकि जावेद अख्तर की यह सफाई संगठन कर्णी सेना को रास नहीं आई है. कर्णी सेना की महाराष्ट्र ईकाई के अध्यक्ष जीवन सिंह सोलंकी ने जावेद अख्तर को सीधे-सीधे चेतावनी भरी धमकी दे डाली है. एक वीडियो मैसेज के जरिए मीडिया घरानों को भेजे गए संदेश में कहा गया है, 'अगर माफी (जावेद अख्तर ने) नहीं मांगी गई तो हम तुम्हारी आंखें निकाल जबान खींच लेंगे. हम तुम्हारे घर में घुसकर तुम्हें मारेंगे'. जाहिर है चुनावी मौसम के दौर में जावेद अख्तर के इस बयान पर मामला इतनी जल्दी ठंडा पड़ने वाला नहीं है.