logo-image

Lata Mangeshkar Death Tribute: ममता दीदी के साथ-साथ महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकार ने भी लता दीदी को दी अनूठी श्रद्धांजलि

लता मंगेश्कर (lata mangeshkar) की अंतिम विदाई में सैलाब उमड़कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. वहीं अब महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक सरकार ने भी लता दीदी को अनूठी श्रद्धांजली दी है. 

Updated on: 06 Feb 2022, 07:01 PM

मुंबई:

आज सुबह ही भारतरत्न स्वरकोकिला लता मंगेश्कर (lata mangeshkar) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. लता दीदी पिछले काफी टाइम से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थी. जहां उनका इलाज लगातार जारी था. उनकी तबीयत में काफी दिनों से बहुत उतार चढ़ाव आ रहे थे. जहां कल दिन में उनकी तबीयत अचानकर बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया था. वहीं कल रात उनकी तबीयत सुधरने की खबरें भी आ रही थीं. लकिन, आज 92 वर्षीय गायिका ने सुबह अंतिम सांस ली. उनके जाने से पूरा देश शोक की लहर में डूबा (lata mangeshkar death news) हुआ है. जहां लता दीदी की अंतिम विदाई में सैलाब उमड़कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है. वहीं अब महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और कर्नाटक सरकार ने भी लता दीदी को अनूठी श्रद्धांजली दी है. 

एक तरफ तो देश की कई राज्य सरकारों ने अपने-अपने राज्य में राजकीय शोक की घोषणा की है. जिसमें सबसे पहले केंद्र सरकार शामिल है. जिन्होंने दो दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान ममता बनर्जी (mamta banerjee) ने भी लता दीदी को अलग तरह की श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए घोषणा की कि 'पश्चिम बंगाल में अगले 15 दिनों तक सार्वजनिक जगहों, सरकारी इमारतों और ट्रैफिक सिग्नल्स पर लता मंगेशकर के गाने बजाए जाएंगे.' 

वहीं कर्नाटक सरकार ने भी लता दीदी को अनूठी श्रद्धांजलि देते हुए उनके सम्मान में दो दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने अपने कथन में ये भी कहा कि सभी सार्वजनिक मनोरंजन कार्यक्रम निषेध रहेंगे और राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ रहेगा. वहीं खबरों की मानें तो मशहूर गायिका लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने सोमवार को राजकीय शोक गोषित किया है.