logo-image

कर्नाटक: अब नहीं चलेगी मल्टीप्लेक्स की मनमानी, सरकार ने निर्धारित की टिकट की कीमत

दरअसल शुक्रवार को रिलीज हुई 'बाहुबली 2: द कॉन्क्लूजन' के लिए मल्टीप्लेक्स मलिकों ने लोगों से मनमाने पैसे वसूले थे।

Updated on: 03 May 2017, 12:16 AM

कर्नाटक:

कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को मल्टीप्लेक्स के लिए एक नया नियम बनाया है। इस नियम के तहत अब किसी भी फिल्म के टिकट की कीमत 200 रुपये ही होगी। ऐसे में बाहुबली 2 के दर्शकों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि इस फिल्म के टिकट काफी महंगे बिक रहे हैं।

कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स (KFCC) और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री ने इस नियम को लागू करने की पहल की थी, क्योंकि उन्हें दर्शकों से शिकायत मिली थी कि मल्टीप्लेक्स उनसे टिकट की ज्यादा कीमत वसूलते हैं।

ये भी पढ़ें: फिल्म की ऐसी दीवानगी... बाजार में आई 'बाहुबली' साड़ियां

बता दें कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पहले ही राज्य के बजट में इस प्रस्ताव को पेश कर चुके हैं। राज्य के मुख्य सचिव एम लक्ष्मीनारायण ने जानकारी देते हुए बताया था कि सीएम ने मल्टीप्लेक्स टिकट की एक निश्चित राशि तय करने वाले इस प्रस्ताव को पहले से ही अपनी सहमति दे दी है।

ये भी पढ़ें: आमिर खान ने कराई नोज पियरसिंग, सुशांत सिंह राजपूत के साथ ली इस सेल्फी से सामने आया नया लुक

'बाहुबली 2' के लिए वसूले मनमाने पैसे

दरअसल शुक्रवार को रिलीज हुई 'बाहुबली 2: द कॉन्क्लूजन' के लिए मल्टीप्लेक्स मलिकों ने लोगों से मनमाने पैसे वसूले थे। इसके बाद से ही निश्चित राशि तय करने के लिए नियम लागू करने पर जोर दिया जा रहा था।

650 करोड़ की कमाई कर चुकी है फिल्म

'बाहुबली 2' जबसे रिलीज हुई है, तभी से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्म ने अब तक 650 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। एसएस राजामौली की इस फिल्म को लेकर दीवानगी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली और एनसीआर में लोगों ने टिकट पर करीब 2400 रुपये में भी टिकट खरीदा है। 

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)