logo-image

47 की उम्र में भी जवां लगती हैं करिश्मा कपूर, इस तरह खुद को रखती हैं फिट

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है. 47 साल की उम्र में करिश्मा खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं

Updated on: 16 Aug 2021, 12:13 PM

highlights

  • करिश्मा कपूर फिटनेस का ख्याल रखती हैं
  • करिश्मा फिट रहने के लिए योगा का सहारा लेती हैं
  • करिश्मा फैंस के साथ भी फिटनेस टिप्स फॉलो करती हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) भले ही इन दिनों फिल्मों से दूर हैं मगर फिर भी वो सोशल मीडिया के जरिए लगातार फैंस के साथ जुड़ी रहती हैं. करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है. 47 साल की उम्र में करिश्मा खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं. करिश्मा फिट रहने के लिए वॉक और वर्कआउट करना पसंद करती हैं. इसके साथ ही करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) एक हेल्दी लाइफस्टाइल भी फॉलो करती हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि कैसे करिश्मा कपूर अपने आप को रखती हैं फिट.

आजकल फिट रहना सभी को पसंद होता है लोग फिट रहने के लिए डाइटिंग और घंटो जिम में पसीना बहाते हैं. लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का फिटनेस फॉर्मूला थोड़ा अलग है. करिश्मा अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने सिंपल फिटनेस टिप्स फैंस के साथ वक्त-वक्त पर शेयर करती रहती हैं. फिट रहने के लिए करिश्मा कपूर कहीं भी हों वर्कआउट करना नहीं भूलती हैं. करिश्मा का मानना है कि आप जहां भी हों, वर्कआउट जरूर करें. लगातार योगा  करने से मेटाबॉलिज्म में सुधार आता है और तनाव से भी मुक्ति मिलती है. इसके साथ ही इससे आपके शरीर में लचीलापन भी आता है.

यह भी पढ़ें: नीना गुप्ता ने लोगों से की ये शिकायत, Video शेयर कर बोलीं- अब खुश हो...

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karisma Kapoor (@therealkarismakapoor)

करिश्मा कपूर का मानना है कि फिट रहने के लिए आप घर में लिफ्ट के बजाए सीढियों का प्रयोग करें, ये  फिटनेस का अच्छा तरीका है. इसके अलावा हर एक उम्र के व्यक्ति को वॉक करना बहुत जरूरी है. इससे कई तरह की बीमारियों का खतरा भी टल जाता है और पाचन भी अच्छा होता है.

यह भी पढ़ें: तमन्ना भाटिया ने ब्लैक ड्रेस में करवाया ग्लैमरस फोटोशूट, Video हुआ वायरल

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karisma Kapoor (@therealkarismakapoor)

रिपोर्ट्स की मानें तो करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) अपने ब्रेकफास्ट में नट्स, फल, आलमंड मिल्क, चिया सीड्स और कभी-कभी आमलेट और एग व्हाइट खाना पसंद करती हैं. करिश्मा नाश्ते में ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी भी शामिल करती हैं. वहीं दोपहर के खाने में करिश्मा सिंपल दाल और रोटी खाना पसंद करती हैं. करिश्मा कपूर अपने खाने में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम रखती हैं. लेकिन ढेर सारी सब्जियां और प्रोटीन वाली चीजें, जैसे अंडे और चिकन जरूर शामिल करती हैं. 

करिश्मा खुद को रिलेक्स करने के लिए हफ्ते में कम से कम एक बार मसाज लेना पसंद करती हैं. इसमें कभी वो फुट मसाज और कभी अरोमाथेरेपी से रिलेक्स करती हैं. इससे शरीर का तनाव दूर रहता और बॉडी भी रिलेक्स रहती है. क्योंकि शरीर की आधी से ज्यादा बीमारियों का कारण तनाव होता है. फिटनेस के लिए वर्कआउट और डाइट जितनी जरूरी है उतना ही खुद को रिलेक्स रखना भी जरूरी है.

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) सोशल मीडिया पर फैंस के साथ अपने ग्लैमरस तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं इसके साथ ही करिश्मा को डांस भी काफी पसंद है जिसके वीडियो भी वो अपने इंस्टा अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं.