logo-image

HBD Karisma Kapoor: घरवालों के खिलाफ की शादी, पति ने दोस्त के साथ सोने को कहा

Karisma Kapoor ने 17 साल की उम्र में फिल्म प्रेम कैदी (Kaidi) से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दी. करिश्मा ने अपना बर्थडे अपनी बहन करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और फ्रेंड्स के साथ सेलीब्रेट किया है.

Updated on: 25 Jun 2021, 12:10 PM

highlights

  • करिश्मा ने 47वां जन्मदिन सेलीब्रेट किया
  • करिश्मा के साथ बहन करीना ने काटा केक
  • करिश्मा की शादीशुदा जिंदगी सही नहीं रही

नई दिल्ली:

बॉलीवुल की 90 के दशक की सुपरस्टार करिश्मा कपूर अपना 47वां (Karisma Kapoor 47th Birthday) जन्मदिन मना रही हैं. रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) और बबीता (Babita) की बेटी करिश्मा (Karisma Kapoor) ने 17 साल की उम्र में फिल्म प्रेम कैदी (Kaidi) से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में दी. वे बॉलीवुड में 30 साल का लंबा सफर तय कर चुकी हैं. करिश्मा ने अपना बर्थडे अपनी बहन करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और फ्रेंड्स के साथ सेलीब्रेट किया है. करिश्मा की बर्थडे पार्टी में कपूर सिस्टर्स की बस्टफ्रेंड अमृता अरोड़ा भी मौजूद थीं.

ये भी पढ़ें- जाह्नवी कपूर का सबसे बोल्ड अवतार, शेयर की टॉपलेस फोटो

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) अब भले ही बॉलीवुड में फिल्में ना कर रही हों लेकिन लोग आज भी उनकी जबरदस्त एक्टिंग और खूबसूरती के दिवाने हैं. आज करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं और हाल ही में एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में 30 साल लंबा सफर तय किया है. ऐसे में कुछ दिनों पहले करिश्मा (Karishma Kapoor) ने सोशल मीडिया पर एक कमाल की थ्रौबेक फोटो शेयर की थी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amrita Arora (@amuaroraofficial)

आसान नहीं था बॉलीवुड में आना

पृथ्वीराज कपूर, रणधीर कपूर, शशि कपूर, शम्मी कपूर, ऋषि कपूर सभी ने फिल्मों में अपनी पहचान बनाई लेकिन करिश्मा के लिए फिल्मों में कदम रखना आसान नहीं था. कपूर खानदान का रिवाज था कि इस घर की लड़कियां फिल्मों में नहीं आएंगी. करिश्मा इस खानदान की पहली बेटी हैं जिन्होंने इस रिवाज को तोड़ते हुए अभिनय में कदम रखा और सफलता पाई. हालांकि उनसे पहले शशि कपूर की बेटी संजना ने भी फिल्मों में कदम रखा था लेकिन वो चल नहीं पाईं.

राजा हिंदुस्तानी से मिली सफलता

करिश्मा को फिल्मों में सबसे जबरदस्त सफलता मिली थी साल 1996 में धर्मेश दर्शन की फिल्म राजा हिंदुस्तानी से. इस फिल्म में आमिर खान उनके हीरो थे. इस फिल्म में ना सिर्फ करिश्मा के अभिनय की तारीफ हुई बल्कि अपनी खूबसूरती से भी उन्होंने सबका दिल जीत लिया. इस फिल्म ने ही करिश्मा को रातों रात स्टार बना दिया था. फिल्म में उन्होंने आमिर खान के साथ बेहद लंबा किसिंग सीन दिया था जो काफी चर्चा में आया था.राजा हिंदुस्तानी के अलावा करिश्मा ने कई सफल फिल्मों में काम किया था. गोविंदा के साथ उन्होंने 'हीरो नंबर वन', 'कुली नंबर वन', 'साजन चले ससुराल', 'हसीना मान जाएगी' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था.

ये भी पढ़ें- World Cup 83 के हीरो कपिल देव का बॉलीवुड से है पुराना रिश्ता, इन फिल्मों में भी आए थे नजर

शादीशुदा जिंदगी रही बहुत खराब

जिस फिल्म इंडस्ट्री में आने के लिए उन्होंने खुद के परिवार से बगावत की, उसी इंडस्ट्री को पति और बच्चों के लिए छोड़ दिया. 2003 में उन्होंने दिल्ली के व्यवसायी संजय कपूर से शादी कर ली.उनके 2 बच्चे, बेटी समायरा और बेटा कियान कपूर है.लेकिन उनकी शादीशुदा जिन्दगी भी अच्छी नहीं रही. 2014 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. तलाक लेने के 4 साल बाद करिश्मा ने अपनी शादी को लेकर कई बड़े खुलासे किए. उन्होंने खुलासा किया कि उनके पूर्व पति संजय ने हनीमून के दौरान अपने दोस्तों के साथ उनकी बोली लगाई और एक रात सोने को मजबूर किया था. 

अभिषेक बच्चन से टूट गई थी सगाई

करिश्मा का अफेयर अभिषेक बच्चन के साथ था. दोनों ने पांच साल तक एक दूसरे को डेट किया और उनकी सगाई भी हो गई. जया बच्चन ने तो करिश्मा को सबके सामने अपनी बहू बता दिया था. हालांकि किसी वजह से ये रिश्ता टूट गया और करिश्मा अभिषेक हमेशा हमेशा के लिए अलग हो गए. उनके अलगाव से कुछ वक्त के लिए कपूर और बच्चन परिवार में तनाव भी आ गया था.