logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Karishma Kapoor की इस गलती ने दिया उन्हें ज़िंन्दगी भर का पछतावा, अपने ही पैरों पर मारी थी कुल्हाड़ी

कभी कभी हीरोइनों द्वारा कुछ मूवीज का रिजेक्शन उनकी सबसे बड़ी गलती बनजाता है. इसी कड़ी में करिश्मा कपूर का नाम इस लिस्ट में शामिल है.

Updated on: 26 Jun 2022, 01:37 PM

New Delhi:

बॉलीवुड में कई ऐसी हीरोइनें हैं जो आज भी कुछ मूवीज को न कहने पर पछताती हैं. जी हां, कभी कभी हीरोइनों द्वारा कुछ मूवीज का रिजेक्शन उनकी सबसे बड़ी गलती बनजाता है. इसी  कड़ी में करिश्मा कपूर का नाम इस लिस्ट में शामिल है.  90 के दशक की बड़ी अदाकारा रहीं फिल्म स्टार करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दीं. हालांकि फिल्म स्टार ने अपने फिल्मी करियर में कुछ ऐसी गलतियां भी की. जिनका अफसोस उन्हें आज भी होता होगा. करिश्मा कपूर ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों को लात मारकर बड़ी गलती कर दी थी. तो आइये जानते हैं कौन सी हैं वो मूवीज. 

यह भी पढ़ें- Kartik Aryan का कार कलेक्शन देख रह जाएंगे हैरान, अंबानी के पास भी नहीं है ऐसी Car

बरसात
बॉबी देओल और ट्विंकल खन्ना की ब्लॉकबस्टर डेब्यू फिल्म बरसात का ऑफर सबसे पहले अदाकारा करिश्मा कपूर को दिया गया था. हालांकि उस वक्त अदाकारा ने ये ऑफर ठुकरा दिया। इस फिल्म को तब शेखर कपूर बनाने वाले थे. बाद में फिल्म निर्देशक राज कुमार संतोषी ने उन्हें रिप्लेस करते हुए ये फिल्म हासिल कर ली. साथ ही लीड रोल में करिश्मा कपूर की जगह ट्विंकल खन्ना की एंट्री हो गई.

इश्क
जानकारों की मानें तो आमिर खान-जूही चावला, अजय देवगन और काजोल स्टारर इस फिल्म का ऑफर पहले करिश्मा कपूर को गया था. एक्ट्रेस ने ये फिल्म उस वक्त ठुकरा दी और उनकी जगह जूही चावला ने ये फिल्म हथिया ली. जो बाद में बड़ी सुपरहिट फिल्म साबित हुई.

कुछ कुछ होता है
करण जौहर के डायरेक्शन में बनीं शाहरुख खान की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म कुछ कुछ होता है के लिए मेकर्स ने रानी मुखर्जी के किरदार के लिए सबसे पहले एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना को अप्रोच किया था. एक्ट्रेस ने जब ये फिल्म रिजेक्ट की तो निर्देशक करण जौहर ने उर्मिला मातोंडकर, तबू, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर को अप्रोच किया था. जिन्हें बाद में इन सभी सितारों ने ठुकरा दिया. 


जुदाई
अनिल कपूर, श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर स्टारर फिल्म जुदाई के लिए भी पहली पसंद करिश्मा कपूर ही थीं. एक्ट्रेस ने ये फिल्म भी किन्हीं कारणों से ठुकरा दी. बाद में उनकी जगह मेकर्स ने उर्मिला मातोंडकर को कास्ट किया था.


अशोका
रिपोर्ट्स की मानें तो करीना कपूर से पहले शाहरुख खान इस फिल्म के लिए अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन को कास्ट करना चाहते थे. मगर मेकर्स ने फिल्म के लिए करिश्मा कपूर को अप्रोच किया. बाद में एक्ट्रेस ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया। जिसके बाद फिल्म में उनकी छोटी बहन करीना कपूर खान ने इस फिल्म में एक शानदार रोल निभाया. 

यह भी पढ़ें- क्या करण जौहर को मिल गई नई Alia Bhatt ? Dharma प्रोडक्शन का बन गई लकी चार्म