logo-image

Ameesha Patel: 'कहो ना... प्यार है' से करीना को निकाला था बाहर,' अमीषा पटेल ने बताया पीछे का सच

राकेश ने अमीषा पटेल को एक शादी में देखा था और उन्हें पूरी रात नींद नहीं आई क्योंकि वह कहते थे, 'मुझे मेरी सोनिया मिल गई,''

Updated on: 02 Sep 2023, 11:09 PM

नई दिल्ली:

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ 'कहो ना... प्यार है' (Kaho na Pyaar hai) से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली थीं. लेकिन पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि उन्होंने फिल्म इसलिए छोड़ी क्योंकि उनकी मां बबीता इस प्रोजेक्ट से संतुष्ट नहीं थीं और उन्होंने उन्हें वापस जाने के लिए कहा था. हालांकि, अमीषा पटेल ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि करीना ने फिल्म छोड़ी नहीं बल्कि उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया था.

जब अमीषा (Ameesha Patel)  से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राकेश रोशन ने उन्हें बताया था कि उन्होंने करीना (Kareena Kapoor Khan) को फिल्म छोड़ने के लिए कहा था क्योंकि उनके बीच मतभेद थे. फिल्म निर्माता की पत्नी और ऋतिक की मां पिंकी भी इस बात से हैरान थीं क्योंकि सेट तैयार था, उन पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए थे. साथ ही उन्हें अगले तीन दिन में सोनिया के कैरेक्टर के लिए एक रिप्लेसमेंट ढूंढना था. 

शादी में मिली थी राकेश रोशन को अमीषा

अमीषा ने कहा क्योंकि यह ऋतिक का डेब्यू था और हर कोई काफी तनाव में था. पिंकी ने अमीषा को जो बताया, उससे पता चलता है कि राकेश ने उन्हें एक शादी में देखा था और उन्हें पूरी रात नींद नहीं आई क्योंकि वह कहते थे, 'मुझे मेरी सोनिया मिल गई, मुझे मेरी सोनिया मिल गई, मुझे उम्मीद है कि वह हां कह देगी'. राकेश चाचा हमेशा कहते हैं, ' इस लड़की ने सेट पर मैंने जो कुछ भी उसे सिखाया, उस पर ध्यान दिया.' वह हमेशा मेरी प्रशंसा करते हैं  .उन्होंने कहा कि जब वह यंग थीं तो फिल्म निर्माता उनसे मिले थे और उन्होंने उनसे कहा था कि जब वह बड़ी हो जाएंगी तो वह उन्हें एक फिल्म में कास्ट करेंगे. 

फिल्मफेयर के साथ एक पुराने इंटरव्यू में करीना ने कहा था कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने कहो ना...प्यार है नहीं की. "फिल्म ऋतिक के लिए बनाई गई थी. उनके पिता ने उनके हर फ्रेम और क्लोज-अप पर पांच घंटे बिताए, जबकि अमीषा पर पांच सेकंड भी खर्च नहीं किए. फिल्म में कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां उनके चेहरे पर मुंहासे और आंखों के नीचे डार्क सर्कल थे.