logo-image

Kareena On Mental Health:करीना कपूर खान ने मेंटल हेल्थ पर खुलकर की बात, शेयर किया खुशी का राज

Kareena Kapoor Khan On Mental Health : हाल ही में, प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने अपने मेंटल हेल्थ पर खुलकर बात की और बताया कि मानसिक रूप से स्टेबल और खुश रहना उनके लिए कितना जरूरी है.

Updated on: 25 Feb 2024, 06:41 PM

New Delhi:

Kareena Kapoor Khan On Mental Health : करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) अपनी टैलेंट और एक्टिंग के प्रति समर्पण के लिए जानी जाती हैं. भले ही इस साल उनकी कई फिल्मों की रिलीज का प्लान है और उनका बिजी कार्यक्रम है, फिर भी करीना अपने दो बच्चों की मां के रूप में अपनी भूमिका को प्रॉयोरिटी देते हुए अपनी वर्क कमिट्मेंट्स को बैलेंस करती हैं. एक्टर ने एक सफल करियर, प्रसिद्धि और एक प्यारे परिवार के बैलेंस पर चर्चा करते हुए 'मेंटल हेल्थ और मेंटल हैपिनेस' के महत्व पर जोर दिया.

करीना कपूर खान ने अपनी मेंटल हेल्थ के बारे में खुलकर बात की
हाल ही में, मीडिया के साथ बातचीत के दौरान, करीना कपूर खान ने बताया कि उनका मानना ​​​​है कि हर कोई, लिंग की परवाह किए बिना, वह सब कुछ हासिल कर सकता है जो वह चाहता है. हालाँकि, वह जिस चीज को सबसे ज़्यादा महत्व देती है वह है उनकी ख़ुशी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी मेंटल स्टेबिलिटी उनकी खुशी में योगदान देती है, जिसे वह सबसे ऊपर मानती हैं. मानसिक शक्ति और खुशी के बिना प्रसिद्धि, धन, करियर, परिवार या बच्चे अपना महत्व खो देते हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि महिलाओं, हर इंसान के पास यह सब हो सकता है, पुरुष, महिला, हर कोई. लेकिन मुझे लगता है कि मेरे पास जो है, जिसे मैं इन सभी चीजों में सबसे महत्वपूर्ण मानती हूं, वह यह है कि मैं खुश हूं. और ख़ुशी एक ऐसी चीज़ है जो मेरे पास है क्योंकि मेरी ख़ुशी मेरी मानसिक स्थिरता है. और प्रसिद्धि, पैसा, करियर पति, बच्चे, सब कुछ छोटा पड़ जाता है अगर वह मानसिक शक्ति और मानसिक खुशी नहीं है. तो मेरे लिए, यह सबसे महत्वपूर्ण चीज़ है जिसे एक महिला को संरक्षित करना चाहिए. आत्मसंरक्षण से ख़ुशी मिलती है.”

करीना कपूर खान स्टारर फिल्म 'द क्रू' के बारे में
करीना कपूर जल्द ही फिल्म 'द क्रू'में नजर आने वाली हैं. फिल्म को राजेश ए कृष्णन ने निर्देशित किया है. फिल्म की कास्ट में करीना कपूर खान, कृति सनोन और तब्बू शामिल हैं. साथ ही दिलजीत दोसांझ और कपिल शर्मा स्पेशल प्रेजेंस में नजर आएंगे. गुड फ्राइडे सप्ताहांत के दौरान 29 मार्च, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार, क्रू का लक्ष्य एक अविस्मरणीय सिनेमाई यात्रा प्रदान करना है.