logo-image

Karanvir Bohra: 'बेटियों के साथ हर घर जाता हूं,' करणवीर बोहरा ने अष्टमी पर सुनाया किस्सा

करणवीर बोहरा (Karanvir Bohra) ने कहा,  उनकी परंपरा तब से चली आ रही है जब उनकी बेटियां सिर्फ एक साल की थीं और तब से, वे हर अष्टमी पर लगभग 7-8 घरों में जाते हैं

Updated on: 23 Oct 2023, 11:21 PM

:

नवरात्रि के उत्साह के बीच, सभी बॉलीवुड सेलेब्स के फोटोज और वीडियो सामने आ रहे हैं. इस बीच टीवी एक्टर करणवीर बोहरा (Karanvir Bohra) अपनी तीन बेटियों बेला, विएना और जिया के साथ अष्टमी मनाने की परंपरा को संजोए हुए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर यह साझा करते हुए बताया कि यह उनके परिवार के उत्सव कैलेंडर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा कैसे बन गया है, वह हमें बताते हैं, “आम तौर पर, उन्हें मेरे दोस्तों द्वारा अपने घर पर अष्टमी पूजा के लिए आमंत्रित किया जाता है, और वे बैठकर पूरी प्रक्रिया करते हैं जो कंजक बैठाने का होता है.  “तीनों को बुलाते हैं, यह बहुत प्यारा है, क्योंकि छोटी देवियां होती हैं, और आप चाहते हैं कि वे आपके घर आएं.”

''हम हर साल कई घरों में जाते हैं''

उनके और उनकी पत्नी तीजय के लिए, अष्टमी एक विशेष स्थान रखती है क्योंकि यह उन्हें अपनी बेटियों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का सही अवसर प्रदान करती है. “उस दिन, माई और तीजे छुट्टी करते हैं, और हम उनके साथ हर घर में जाते हैं. हम लोग नहीं बैठते कंजक, क्योंकि हमारे घर में पहले से ही तीन हैं, लेकिन हम हर साल उस दिन कई घरों में जाते हैं. करणवीर बोहरा (Karanvir Bohra) ने कहा,  उनकी परंपरा तब से चली आ रही है जब उनकी बेटियां सिर्फ एक साल की थीं और तब से, वे हर अष्टमी पर लगभग 7-8 घरों में जाते हैं. “हम अपनी बेटियों के साथ नवरात्रि, अष्टमी और दशहरा मनाते हैं. और, मैं तीन बेटियों का पिता हूं, इसलिए मेरे लिए इन देवी गतिविधियों का जश्न मनाना आवश्यक हो जाता है.'' उनके उत्सव का सबसे हृदयस्पर्शी पहलू यह है कि एक्ट्रेस अपनी बेटियों में इन परंपराओं का महत्व कैसे बताते हैं. “घर की हर परंपरा के लिए, मैं उन्हें सिखाता हूं कि इसका क्या मतलब है, वे बहुत छोटे हैं, वे सब कुछ नहीं समझते हैं, लेकिन वे जानते हैं कि विशिष्ट देवता क्या संकेत देते हैं.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karanvir🔱 (@karanvirbohra)

 सुनाया कोरियोग्राफर के घर का हिस्सा

एक किस्सा साझा करते हुए, बोहरा ने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के घर की एक यादगार  को याद किया. "मुझे अभी भी याद है कि एक बार जब हम गणेश आचार्य के घर पर थे, वह उन सभी के पैर धो रहे थे, और उन्होंने स्वाभाविक रूप से आशीर्वाद देने के लिए अपना हाथ ऊपर उठाया.