logo-image

‘माई नेम इज खान’ बनाकर बता चुका हूं धर्म को लेकर अपनी संवेदनशीलता: करण जौहर

इसकी कहानी मुगल बादशाह औरंगजेब और उसके भाई दारा शिकोह के संबंधों के पर आधारित है

Updated on: 03 Feb 2020, 03:48 PM

नई दिल्ली:

फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने अपनी आगामी पीरियड फिल्म ‘तख्त’ (Takht) के बारे में कहा कि वह अपनी फिल्मों में धर्म के प्रति हमेशा संवेदनशीलता बरतते हैं. फिल्म में अनिल कपूर, रणवीर सिंह, विकी कौशल, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, जान्हवी कपूर और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं. उनसे पूछा गया कि भारतीय इतिहास पर आधारित बॉलीवुड फिल्मों पर हमेशा से ‘इस्लामोफोबिया’ के समर्थन का आरोप लगता रहा है, ऐसे में वह ‘तख्त’ में धार्मिक भावनाओं का संतुलन कैसे बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: Bhoot Trailer: विक्की कौशल की फिल्म 'भूत' का डरावना ट्रेलर रिलीज, अकेले मत देखना ये Video

इस पर करण ने कहा, ‘‘आप उस इंसान से बात कर रहे हैं जिसने ‘माई नेम इज खान’ बनाई है.’’ उन्होंने कहा, "दुनियाभर के धर्मों को लेकर मेरी संवेदनशीलता हमेशा बनी रहेगी क्योंकि मैं एक महान देश और विश्व का नागरिक हूं तथा एक इंसान के तौर पर इसमें विश्वास रखता हूं.

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी पर बरसे साधु संत, बोले- ऐसा फूहड़ डांस

हर इंसान और हर चीज के प्रति संवेदनशील होना हमारी प्राथमिकता है तथा हम इसका ध्यान रखते हैं. ‘तख्त’ की कहानी मैंने नहीं, बल्कि इतिहास ने लिखी है. मैं बस इसे बता रहा हूं.’’ करण जौहर पहली बार कोई पीरियड फिल्म बना रहे हैं. इसकी कहानी मुगल बादशाह औरंगजेब और उसके भाई दारा शिकोह के संबंधों के पर आधारित है. हुसैन हैदरी ने इस फिल्म के लिए संवाद लिखे हैं. इसकी पटकथा सुमित रॉय ने लिखी है. करण अपनी अगली फिल्म ‘भूत: द हांटेड शिप’ के ट्रेलर लॉंच के मौके पर पत्रकारों से मुखातिब थे.