logo-image

करण जौहर: मेरा मानना है कि एक इमेज में आपकी आत्मा को हिला देने की शक्ति होती है

करण जौहर: मेरा मानना है कि एक इमेज में आपकी आत्मा को हिला देने की शक्ति होती है

Updated on: 02 Sep 2021, 01:55 PM

मुंबई:

मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर ने साझा किया कि उनके माता-पिता की शादी की तस्वीर उनकी पसंदीदा तस्वीरों में से एक है। साथ ही यह भी कहा कि एक इमेज किसी की आत्मा को हिला देने की शक्ति रखती है।

जब करण से अपनी अब तक की पसंदीदा तस्वीरों में से एक को चुनने के लिए कहा गया तो करण ने कहा कि मेरे माता-पिता की एक तस्वीर है जब उनकी शादी हुई थी। यह मुझे हमेशा प्रेरित करती है क्योंकि मुझे लगता है कि उनके पास आगे की जिंदगी थी, आगे की कहानी थी और आगे की यात्रा थी। मैंने अपनी आंखों से देखा है और वह एक शानदार यात्रा की शुरूआत थी।

करण ने आगे कहा कि स्वयं एक फिल्म निर्माता के रूप में, मेरा मानना रहा है कि एक छवि में आपकी आत्मा को स्थानांतरित करने और इतनी सारी भावनाओं को व्यक्त करने की शक्ति होती है और यही कारण है कि आपके लेंस का आधार बेहद रोमांचक होता है क्योंकि यह हर किसी को अपनी रचनात्मकता दिखाने और नेशनल ज्योग्राफिक जैसा विपुल मंच पर चित्रित होने का अवसर देता है।

करण फोटोग्राफरों और उत्साही लोगों को भावनात्मक रूप से प्रभावित और उनके दिलों को छूने वाली सबसे कीमती तस्वीरों को साझा करने के लिए और उनको प्रोत्साहित करने के लिए नेशनल ज्योग्राफिक के एक मंच योर लेंस के लिए ऑनबोर्ड आए हैं।

अभियान के बारे में बात करते हुए करण ने यह भी उल्लेख किया कि मैं सभी फोटो प्रेमियों से अपने कैमरे को पकड़ने और इस अवसर को कैद करने का आग्रह करता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.