logo-image

Kapil Sharma birthday: कभी 500 रुपये कमाते थे कपिल शर्मा, आज हैं 300 करोड़ के मालिक

Kapil Sharma birthday: आज कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा का जन्मदिन है. टीवी से नेटफ्लिक्स शो करने वाले कपिल आज 42 साल के हो गए हैं.

Updated on: 02 Apr 2024, 07:08 AM

नई दिल्ली:

Kapil Sharma Networth: टीवी के फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) आज दुनियाभर में फेमस हैं. पंजाब के अमृतसर के एक छोटे से गांव के रहने वाले कपिल आज इंटरनेशनल स्टार हैं. उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर ये मुकाम हासिल किया है. कपिल कामयाबी की सीढ़ी चढ़ते-चढ़ते आज कॉमेडियन से एक्टर तक बन गए हैं. हाल में उन्हें करीना कपूर स्टारर फिल्म 'क्रू' (Crew) में देखा गया था. कपिल किसी जमाने में स्टेज शोज से पैसा कमाते थे. उन्होंने मात्र 500 रुपये से करियर की शुरुआत की थी. पर आज वहीं कपिल करोड़ों के मालिक बन गए हैं. कपिल की नेटवर्थ सुनकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. 

गरीबी में गुजरा जीवन
कपिल शर्मा 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में पैदा हुए हैं. उनके पिता जितेंद्र कुमार एक हेड कांस्टेबल थे. मां ने जैसे-तैसे गरीबी में बच्चों को पाला. तीन भाई-बहनों में कपिल ने कुछ अलग करने की ठानी थी. वो गांव में ही स्टेज शोज किया करते थे. उन्हें टीवी देखकर एक्टर्स की नकल और मिमिक्री करना पसंद था. इसी शौक को उन्होंने अपना पैशन बनाया और फिर करियर भी. 

कॉमेडी के लिए ठुकरा दी सरकारी नौकरी
कपिल ने मात्र 22 साल की उम्र में पिता को खो दिया था. कैंसर से उनका निधन हो गया था. पिता की मौत के बाद पुलिस विभाग में उन्हें नौकरी का ऑफर की जिसे कपिल ने ठुकरा दिया था. कॉमेडी से हंसाने वाले कपिल बचपन से सिंगर बनना चाहते थे. शुरुआती दौर में वो एक PCO बूथ पर काम करते थे.वहां काम करने के लिए उन्हें 500 रुपये मिलते थे. फिर उन्होंने कपड़ा मिल में भी काम किया लेकिन फिर मन बनाकर सपनों की नगरी मुंबई भाग आए. 

टीवी शो में जीते 10 लाख
छोटे-मोटे स्टेज शोज करने के बाद कपिल ने ‘The Great Indian Laughter Challenge’ में हिस्सा लिया. उन्होंने इस शो के तीसरे सीजन को जीता था. शो जीतने पर कपिल को ईनाम में 10 लाख रुपये मिले. इन पैसों से उन्होंने अपनी बहन की शादी की थी. फिर कपिल ने टीवी पर अपना कॉमडी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शुरू किया जो ब्लॉकबस्टर हिट रहा. ये शो अब नेटफ्लिक्स पर ग्रेट कपिल शो के नाम से आ रहा है. इस शो ने कपिल को नाम-पैसा शोहरत दी. वो धीरे-धीरे करोड़पति बनते गए. 

300 करोड़ के मालिक हैं कपिल शर्मा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कपिल की नेट वर्थ किसी सुपरस्टार से कम नहीं है. एक रिपोर्ट के मुताबिक वो करीब 330 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. कपिल के पास खई लग्जरी गाड़ियां हैं. उनके कार कलेक्शन में सवा करोड़ की वॉल्वो एक्स सी 90, 1 करोड़ 20 लाख की मर्सिडीज बेंज एस350 सीडीआई है. मुंबई में कपिल के नाम 15 करोड़ का आलीशान अपॉर्टमेंट भी है.