logo-image

38 साल पहले World Cup जीतकर कपिल देव ने रचा था इतिहास, अब बन रही फिल्म '83'

कपिल देव की बायोपिक 83 जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस मूवी को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा साल 1983 में जीती गई वर्ल्डकप ट्रॉफी के मद्देनजर बनाया गया है. देश का नाम दुनियाभर में ऊंचा करने वाले अनमोल क्षणों को फिल्म के माध्यम से दिखाने की कोशिश की गई है.

Updated on: 25 Jun 2021, 09:33 AM

highlights

  • कपिल देव ने आज के दिन ही रचा था इतिहास
  • 38 साल पहले भारत ने जीता था वर्ल्ड कप
  • फिल्म 83 में रणवीर सिंह निभा रहे कपिल की भूमिका

 

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम कप्तान और शानदार ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने अपनी जिंदगी में कई कामयाबियां हासिल की हैं, लेकिन आज के दिन कपिल देव ने वो कारनामा किया था जिसपर भारतीयों को हमेशा गर्व होता रहेगा. साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम ने आज के ही वर्ल्ड कप जीता था. कपिल देव के फैंस उनकी इस एचीवमेंट को जल्द सिल्वर स्क्रीन पर देख पाएंगे. कपिल देव की बायोपिक 83 जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस मूवी को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा साल 1983 में जीती गई वर्ल्डकप ट्रॉफी के मद्देनजर बनाया गया है. क्रिकेट और ग्लैमर का नाता बहुत पुराना रहा भी है. ऐसे में देश का नाम दुनियाभर में ऊंचा करने वाले अनमोल क्षणों को फिल्म के माध्यम से दिखाने की कोशिश की गई है.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी संग दिया टाइटैनिक पोज, Video हुआ वायरल 

कोरोना के कारण रिलीज टल गई थी

कपिल देव (Kapil Dev) की जिंदगी पर आधारित फिल्म '83' की रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है. एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) इस फिल्म में पूर्व कप्तान कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म बनकर पूरी तरह से बनकर तैयार है, लेकिन कोरोना के कारण अभी तक रिलीज नहीं हो सकी है. फिल्म की कहानी 1983 विश्वकप में टीम इंडिया के सफर और फाइनल में वेस्टइंडीज को हराने के सफर को दिखाती है. फिल्म में कपिल देव की जिंदगी से जुड़े अनछुए पहलुओं को भी दर्शक देखेंगे. ​यह फिल्म इस साल रिलीज होगी.

दीपिका बनेंगी कपिल की पत्नी रोमा

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

इस बात का खुलासा हाल ही में खुद कपिल देव ने किया था और इस मौके पर वो नेहा धूपिया के टॉक शो पर मौजूद थे. उनका कहना था कि वो डर गए जब उनको ये पता चला था कि इस फिल्म में उनका किरदार रणवीर सिंह और उनकी पत्नी रोमा का किरदार दीपिका पादुकोण निभाने वाली हैं. हालांकि कपिल देव नहीं चाहते थे कि ये फिल्म बने, जी हां इस बात का खुलासा खुद कपिल देव ने किया था. 

ये भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन को याद आए फिल्म 'नसीब' के दिन, बताया कैसे हुई थी शूटिंग

कपिल देव ने क्या कहा था

कपिल देव ने कहा था कि 'इस बात को लेकर मैं थोड़ा सा डर गया था. मुझको ऐसा लगा था कि वो एक अभिनेता है और मेरी नकल कर रहे हैं. कहीं ऐसा ना लगे कि उन्होने बस इतना ही किया है. लेकिन जैसे जैसे समय बीता तो मैं हैरान था कि उन्होने काफी सय लगाया और मेरे साथ काफी समय बिताया था. इसके बाद भी मेरा डर खत्म नहीं हुआ था.' कपिल देव ने इस बात को लेकर खुलासा किया था कि वो इस फिल्म के बनने के पक्ष में बिल्कुल नहीं थे.