News Nation Logo

Kantara Controversy: Chetan Ahimsa के खिलाफ दर्ज हुई FIR,‘भूत कोला’ को लेकर बयान पड़ा भारी

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 23 Oct 2022, 12:12:19 PM
Kantara KannadaMovie 1200

Kantara Controversy: Chetan Ahimsa के खिलाफ दर्ज हुई FIR (Photo Credit: Social Media)

New Delhi:  

कन्नड़ फिल्म कंतरा को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई भी कर ली है. जबसे फिल्म रिलीज हुई है  ‘भूत कोला’ (Bhoot Kola Tradition) की परंपरा के बारे में बहुत बातें हो रही है. साथ ही कन्नड़ एक्टर चेतन (kannada actor chetan) ने भी इस परंपरा के ऊपर एक बयान दिया है, जिसके चलते उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड सकता है. खबर आई है कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसका कारण उनकी ‘भूत कोला’ की परंपरा पर एक विवादित कमेंट को बताया जा रहा है. एफआईआर में अहिंसा के खिलाफ हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है.

दरअसल, चेतन अहिंसा (Chetan Ahimsa) ने अपनी फिल्म में इस्तेमाल किए गए ‘भूत कोला’ की परंपरा के बारे में कमेंट किया था जो लोगों को पसंद नहीं आया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  कन्नड़ एक्टर चेतन के खिलाफ कर्नाटक पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. एक्टर के ऊपर ‘भूत कोला’ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने और उसके चलते काफी हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के आरोप लगे हैं. 

यह भी पढ़ें - Diwali 2022: Anand Pandit की दिवाली पार्टी में शामिल हुए ये सितारे, वायरल हुई फोटोज  

आपको बता दें कि चेतन का बयान कंटारा एक्टर-निर्देशक ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) की एक इंटरव्यू में कमेंट के रिएक्शन में था कि 'भूत कोला' हिंदू संस्कृति का हिस्सा था. इंटरव्यू में, शेट्टी ने कहा था कि जंगली सूअर का रूप लेने वाली आत्मा उनकी परंपरा का हिस्सा है. “यह हिंदू संस्कृति और रीति-रिवाजों का हिस्सा है. मैं एक हिंदू हूं और मैं अपने धर्म और रीति-रिवाजों में विश्वास करता हूं, जिस पर कोई सवाल नहीं उठा सकता..हमने जो कहा है वह हिंदू धर्म में मौजूद तत्व के माध्यम से है. ऋषभ शेट्टी की इस स्टेटमेंट के जवाब में चेतन ने कहा ​​कि 'भूत कोला' हिंदू धर्म का हिस्सा था क्योंकि यह आदिवासियों द्वारा प्रचलित था और इसमें कोई 'ब्राह्मणवाद' नहीं था. उन्होंने आगे कहा “कर्नाटक भूमि की अपनी संस्कृति, परंपरा और इतिहास हिंदू धर्म के शुरू होने से पहले से ही है. भूत कोला और अन्य प्रथाएं आदिवासी संस्कृति का हिस्सा हैं और हजारों वर्षों से मौजूद हैं, ”. अपने इस बयान के बाद से ही चेतन कुमार की उनके विचारों के लिए आलोचना की गई. 

इसेक अनावा आपको बता दें कि, फिल्म कन्नड़ में 30 सितंबर को रिलीज हुई थी, वहीं अच्छे रिस्पॉन्स के बाद फिल्म को तमिल, हिंदी, तेलुगु और मलयालम में 14 अक्टूबर को रिलीज किया गया था.

First Published : 23 Oct 2022, 12:06:30 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.