News Nation Logo

कंगना ने जावेद अख्तर मानहानि मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट में लगाई न्याय की गुहार

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने मुंबई की अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा आपराधिक मानहानि की कार्यवाही को चुनौती दी है. कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 21 Jul 2021, 07:08:27 PM
JAVED AKHTAR DEFAMATION CASE

JAVED AKHTAR DEFAMATION CASE (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अदालत में पेश नहीं होने के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ जारी हुआ था वारंट
  • जावेद अख्तर ने दर्ज करायी थी शिकायत

नई दिल्ली:

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने मुंबई की अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा आपराधिक मानहानि की कार्यवाही को चुनौती दी है. कंगना ने बॉम्बे हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाई है. इस मामले में एक्ट्रेस को मार्च 2020 में जमानत मिल गई थी. लेकिन सुनवाई के दौरान अदालत में पेश नहीं होने के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ वारंट जारी हुआ था. जावेद अख्तर का कंगना पर आरोप है कि उन्होंने जावेद पर आधारहीन आरोप लगाया था और उनका नाम खराब करने की कोशिश की थी. दरअसल अभिनेत्री को समन भेजे जाने के बावजूद कोर्ट में पेश न होने की वजह से यह वारंट जारी किया था. हालांकि अब कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है.

यह भी पढ़ें : मीटू आरोप पर बोली अनुराग कश्यप की बेटी आलिया, उनके कैरेक्टर को बदनाम करने के लिए लगाया गया गलत आरोप

नवंबर, 2020 में दर्ज हुआ था केस

2 नवंबर, 2020 को जावेद अख्तर ने अपने वकील निरंजन मुंदर्गी के जरिए को एक प्राइवेट शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 499 और सेक्शन 500 के तहत आरोप लगाए थे. जावेद ने अपनी शिकायत में कहा कि वह एक आत्मनिर्भर व्यक्ति है, जो 4 अक्टूबर, 1964 को 27 रुपए, 2 जोड़ी कपड़े और कुछ किताबों के साथ मुंबई पहुंचे थे. उस वक्त वे 19 साल के थे. याचिका में अख्तर की प्रतिष्ठा के बारे में बताया गया, "अपीलकर्ता फिल्म इंडस्ट्री के सीनियर कलाकारों में शुमार हैं. जिसने अपने करियर में 55 साल से ज्यादा समय तक काम किया है. यह अपने आप में एक दुर्लभ उपलब्धि है. वे मार्च 2010 से मार्च 2016 तक राज्यसभा के सदस्य रहे."

जावेद ने अपनी शिकायत में कहा था कि कंगना ने इंटरव्यू में उन्हें सुसाइड गैंग का हिस्सा बताया था. कंगना ने यह आरोप भी लगाया था कि अख्तर ने उन्हें धमकाया था कि अगर उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा. अख्तर का दावा है कि कंगना के इस कमेंट के चलते उन्हें कई धमकी भरे फोन कॉल्स और मैसेज आए. उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया. उनके अनुसार, इस कमेंट की वजह से उनकी रेप्युटेशन खराब हुई है. 3 दिसंबर को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जावेद अख्तर का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था. उनकी याचिका में आगे कहा गया है कि इसी इंटरव्यू के दौरान जावेद के खिलाफ बयान दिए गए थे. अख्तर ने कथित तौर पर कंगना पर आरोप लगाया था कि कंगना ने इंटरव्यू के दौरान उन पर झूठा आरोप लगाया था कि उन्होंने ऋतिक रोशन के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के लिए उन्हें धमकी दी थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Jul 2021, 07:08:27 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.