logo-image

बिलकिस बानो पर फिल्म बनाना चाहती हैं कंगना रनौत, बोलीं - तैयार है स्क्रिप्ट

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिलकिस बानो मामला इन दिनों चर्चा का विषय है, इस पर चर्चा करते हुए अभिनेत्री कंगना रनौत ने पोस्ट किया है कि वह बिलकिस बानो पर फिल्म बनाना चाहती हैं.

Updated on: 09 Jan 2024, 08:45 PM

नई दिल्ली:

बिलकिस बानो मामले के फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के साथ बलात्कार करने और उसके परिवार की हत्या करने वाले 11 दोषियों को रिहा करने के गुजरात सरकार के फैसले को पलट दिया. मंगलवार को एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक एक्स यूजर को जवाब दिया, जो चाहता था कि वह बिलकिस बानो पर फिल्म बनाएं. अभिनेत्री, जो एक एक्ट्रेस और फिल्म मेकर भी हैं, ने खुलासा किया कि वह लंबे समय से ऐसी फिल्म बनाना चाहती थीं और तीन साल से इस पर काम कर रही थीं.

हालांकि, कंगना रनौत ने कहा कि किसी भी स्टूडियो और ओटीटी प्लेटफॉर्म से समर्थन की कमी के कारण वह फिल्म बनाने में असमर्थ हैं. उन्होंने ट्वीट किया, मैं वह कहानी बनाना चाहती हूं, मेरे पास स्क्रिप्ट तैयार है, मैंने उस पर तीन साल तक काम की हूं. लेकिन नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और अन्य स्टूडियो ने मुझे लिखा कि उनके पास साफ गाइडलाइन  हैं कि वे ऐसा नहीं करते हैं. राजनीति से प्रेरित फ़िल्में कहा जाता है. अभिनेता ने कहा, जियो सिनेमा ने कहा कि हम कंगना के साथ काम नहीं करते क्योंकि वह बीजेपी का समर्थन करती हैं, और ज़ी विलय के दौर से गुजर रहा है. मेरे पास क्या ऑपशन हैं? 

कंगना ने एक एक्स यूजर को जवाब दिया, जिसने मूल ट्वीट में कहा था, प्रिय कंगना मैम, महिला सशक्तिकरण के लिए आपका जुनून बहुत उत्साहजनक है! क्या आप एक सशक्त फिल्म के साथ बिलकिस बानो की कहानी बताना चाहेंगे? क्या आप...क्या आप बिलकिस बानो, नारीवाद या कम से कम मानवता के लिए ऐसा करेंगे. कंगना रनौत ने 'फिल्मों को मात देने वाली महिलाओं' की आलोचना की कंगना रनौत, जो अक्सर सोशल मीडिया पर फिल्मों, समाज और महिलाओं के बारे में अपने विचार साझा करती हैं, ने हाल ही में रणबीर कपूर-स्टारर एनिमल पर कमेंट किया. 

उन्होंने ट्वीट किया, मेरी फिल्मों के लिए भुगतान की गई नेगेटिविटी भारी है, मैं अब तक कड़ी मेहनत कर रही हूं, लेकिन ऑडियंस भी महिलाओं को पीटने वाली फिल्मों को इनकरेज कर रहे हैं, जहां उनके साथ वस्तुओं की तरह व्यवहार किया जाता है और जूते चाटने के लिए कहा जाता है. यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए बहुत हतोत्साहित करने वाला है जिसने ऐसा किया है. महिला सशक्तिकरण फिल्मों के लिए अपना जीवन समर्पित कर रही हूं, आने वाले सालों में करियर बदल सकती हूं, अपने जीवन के बेस्ट साल किसी सार्थक काम में देना चाहती हूं.