News Nation Logo

मणिकर्णिका: वो कौन-सी है बात, जो कंगना रनौत को रानी लक्ष्मीबाई के कारण पता चली, पढ़ें यहां

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का कहना है कि वह रानी लक्ष्मीबाई (Eani Laxmi Bai) के कारण आजादी के मूल्य को समझती हैं।

IANS | Updated on: 19 Nov 2018, 10:12:31 PM
कंगना रनौत (फाइल फोटो)

कंगना रनौत (फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का कहना है कि वह रानी लक्ष्मीबाई (Eani Laxmi Bai) के कारण आजादी के मूल्य को समझती हैं। बता दें कि बॉलीवुड की 'क्वीन' कंगना बहुत जल्द 'मणिकर्णिका' फिल्म में नजर आने वाली हैं, जिसमें वह रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाएंगी।

कंगना ने कहा, 'मैं सभी की तरह रानी लक्ष्मीबाई की गाथाओं और पौराणिक बातों को सुनकर बड़ी हुई हूं, लेकिन उस वक्त मैं उनकी जिंदगी की प्रचंडता को नहीं जानती थी। उनकी युवावस्था शत्रुओं से लड़ने और आम लोगों को योद्धा बनाने में बीत गई।'

ये भी पढ़ें: आखिर किसके लिए फिर से दुल्हन बनीं करीना कपूर? यहां पढ़ें पूरा माजरा

31 साल की एक्ट्रेस ने कहा, 'उनकी जिंदगी के बारे में जो चीजें अज्ञात हैं, वह यह है कि उन्होंने गोद लेने व महिला सशक्तिकरण जैसी आज के समय में स्वीकार्य कई चीजों के लिए लड़ाई लड़ी। वह पूर्ण रूप से छुआछूत के खिलाफ थीं और कभी भी जाति व्यवस्था में विश्वास नहीं रखती थीं। वह ब्राह्मण थीं, जो क्षत्रियों की तरह लड़ती थीं। उन्होंने बरगद प्रथा, पर्दा प्रथा, जाति व्यवस्था और छुआछूत के खिलाफ लड़ाई लड़ी। उन्होंने इन सभी चीजों से निरंतर लड़ाई लड़ी और इन पर विजय प्राप्त की।'

कंगना ने कहा, 'वह एक दूरद्रष्टा थीं और मैं उनके कारण आजादी का मूल्य अधिक समझती हूं।'

राधाकृष्ण जगरलामुदी द्वारा निर्देशित 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई की जिंदगी को चित्रित किया गया है। कंगना उनकी जिंदगी को पर्दे पर साकार करती दिखाई देंगी।

First Published : 19 Nov 2018, 10:06:57 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.