News Nation Logo

अपनी बहन के बचाव में उतरी कंगना ने कह दी यह बड़ी बात

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 19 Apr 2020, 02:06:24 PM
Kangana Ranaut

कंगना ने बहन रंगोली के आलोचकों को दिया करारा जवाब. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

मुंबई:  

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बहन रंगोली के ट्वीट और उनका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने के बाद ट्विटर पर जंग छिड़ गई है. सुज़ेन ख़ान की बहन फ़राह ख़ान और निर्देशक रीमा कागती की ओर से रंगोली के इस ट्वीट पर आपत्ति जताई गई थी. दोनों ही ने मुंबई पुलिस से इस मामले में उचित कार्यवाई करने की मांग की थी. हालांकि शनिवार को कंगना अपनी बहन रंगोली के बचाव में आईं हैं. कंगना ने एक वीडियो मैसेज के ज़रिए सफाई देते हुए कहा कि अगर रंगोली का एक भी ट्वीट ऐसा निकला जिसने पूरे मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाया होगा, तो वो और उनकी बहन सार्वजानिक रूप से माफ़ी मांगेंगी.

कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा, 'मैं सरकार से अपील करना चाहती हूं कि ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में हैं, जो यहां के ही करोड़ों-अरबों रुपए खा कर इसी कश्ती में छेद कर रहे हैं. यहां प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को आतंकवादी कहा जा सकता है. जनसेवा में लगे आरएसएस को आतंकी कहा जा सकता है. लेकिन, आतंकवादियों को आतंकवादी नहीं कहा जा सकता. मुझे पता है कि देश अन्य समस्याओं से भी जूझ रहा है लेकिन इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का दाना-पानी बंद होना चाहिए. इन प्लेटफॉर्म्स को पूरी तरह ध्वस्त कर हमारे नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स खुलने चाहिए.'

शनिवार को कंगना के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए फ़राह ने कहा कि रंगोली के बयान सांप्रदायिक और ख़तरनाक थे. फ़राह ने लिखा था, 'मेरे दिल में रंगोली या आपके ख़िलाफ़ कुछ भी नहीं है. मैं पहले रंगोली से मिल चुकी हूं उस वक़्त वो बहुत संजीदगी से मिली थीं. वो एक एसिड अटैक पीड़िता रही है और अब एक सोशल एक्टिविस्ट है इसलिए उन्हें ज़िम्मेदारी से ट्वीट करना चाहिए. उन्हें लोगों को प्रेरणा देनी चाहिए. एक खास समुदाय के ख़िलाफ़ ज़हर उगलना और कुछ लोगों की ग़लती की वजह से सबको मारने की बात कहना गलत है. मुझे उम्मीद है कि रंगोली को उनकी गलती का एहसास हो जाएगा. उनपर आपकी बहन होने के साथ-साथ एक सामाजिक और नैतिक ज़िम्मेदारी भी है. ईश्वर आप दोनों पर कृपा करे."

First Published : 19 Apr 2020, 02:06:24 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.