logo-image

कनीज सुरखा: शारीरिक, भावनात्मक अंतरंगता के लिए सहमति बेहद जरूरी

कनीज सुरखा: शारीरिक, भावनात्मक अंतरंगता के लिए सहमति बेहद जरूरी

Updated on: 04 Oct 2021, 05:20 PM

मुंबई:

जाने-माने कॉमेडियन कनीज सुरखा का कहना है कि सहमति भावनात्मक और शारीरिक अंतरंगता के प्रमुख तत्वों में से एक है, जिसे पहले बातचीत के हिस्से के रूप में अनदेखा किया जाता था।

कॉमेडियन चैट शो डेटिंग दिस डेज 2.0 में भारतीय ब्लॉगर, मॉडल और टेडएक्स स्पीकर अन्वेश साहू के साथ मौजूद थे।

एक रिश्ते में सहमति पर उनकी राय के बारे में पूछे जाने पर, कनीज ने कहा कि सहमति बेहद महत्वपूर्ण होती है। मुझे ऐसा लगता है कि सहमति के बारे में इस बातचीत में न केवल अंतरंगता में बल्कि आम तौर पर जीवन में भी बदलाव आया है। मुझे लगता है कि यह इतना अच्छा विषय है, जो अब सबसे आगे आ गया है क्योंकि सहमति एक ऐसी चीज है जिसके बारे में हमें न तो कभी बताया गया और न ही सिखाया गया।

उन्होंने आगे कहा, जब मैं अपने यौन अनुभवों के बारे में बात कर रही थी तो मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं कुछ गलत कह रही हूं क्योंकि मैं एक ऐसी पीढ़ी में पली-बढ़ी हूं जहां हमें सिखाया गया था कि इन चीजों के बारे में बात करना वर्जित है।

उन्होंने उल्लेख किया कि हमें यौन अंतरंगता या सिर्फ अंतरंगता के बारे में बेहतर नामकरण, शब्दावली और कहानी कहने के बेहतर तरीकों, सुरक्षित यौन प्रथाओं और यौन स्वच्छता पर बहुत ही स्मार्ट तरीके से ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

डेटिंग दिस डेज 2.0 का पूरा एपिसोड 4 अक्टूबर को बम्बल के यूट्यूब चैनल पर रिलीज होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.