News Nation Logo
Banner

कमल हासन ने शतरंज चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराने के लिए जीएम प्रज्ञानानंद को दी बधाई

कमल हासन ने शतरंज चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराने के लिए जीएम प्रज्ञानानंद को दी बधाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Feb 2022, 08:25:02 PM
Kamal congratulate

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई:   अभिनेता कमल हासन ने मौजूदा एयरथिंग्स मास्टर्स टूर्नामेंट में विश्व शतरंज चैंपियन मैग्नस कार्लसन को हराने के लिए युवा भारतीय ग्रैंड मास्टर प्रज्ञानानंद को बधाई दी है और कहा है कि इस युवा खिलाड़ी ने तमिलनाडु को गौरवान्वित किया है।

कमल हासन ने ट्विटर पर तमिल में लिखा, मैग्नस कार्लसन दुनिया के नंबर एक शतरंज चैंपियन हैं। उन्होंने पांच बार विश्व चैंपियन का खिताब जीता है। प्रज्ञानानंद, (जो सिर्फ 16 साल के हैं) ने उन्हें हरा दिया है। उन्होंने तमिलनाडु को गौरवान्वित किया है। मेरी ओर से हार्दिक बधाई।

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी युवा शतरंज खिलाड़ी को बधाई देते हुए कहा था, प्राग के लिए यह एक शानदार एहसास होगा। वह महज 16 साल के हैं और उन्होंने एक बेहद ही अनुभवी और बड़े खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन को हराया है और वो भी काले मोहरों के साथ खेलकर। यह वाकई जादुई था। भविष्य के लंबे और सफल करियर के लिए शुभकामनाएं। आपने भारत को गौरवान्वित किया है!

प्रज्ञानानंद की उपलब्धि अब तक खास है। टूर्नामेंट के खेल में मैग्नस को हराने वाले एकमात्र भारतीय आनंद और पी. हरिकृष्ण हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Feb 2022, 08:25:02 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.