logo-image

Project K: मई 2024 तक खिसका 'कल्कि 2898 AD' का डेट, जानें क्या है वजह...

प्रभास के फर्स्ट लुक पोस्टर के आउट होने के बाद से ही चर्चा में है. बड़े बजट की यह साइंस फिक्शन फिल्म अगले साल 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इस फिल्म की रिलीज की डेट को 9 मई 2024 तक आगे बढ़ाया जा रहा है. 

Updated on: 25 Jul 2023, 05:54 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'कल्कि 2898 AD' जिसको प्रोजेक्ट K के नाम से भी जाना जाता है. प्रभास के फर्स्ट लुक पोस्टर के आउट होने के बाद से ही चर्चा में है. बड़े बजट की यह साइंस फिक्शन फिल्म अगले साल 12 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इस फिल्म की रिलीज की डेट को 9 मई 2024 तक आगे बढ़ाया जा रहा है.  फिल्म के प्रोड्यूसर और वैजयंती मूवीज के मालिक अश्विनी दत्त इस पुश को एक खास वजह से मान रहे हैं. 9 मई की तारीख का अश्विनी के लिए एक इमोशनल लगाव है, क्योंकि उनकी पिछली फिल्में जगदेका वीरुडु अतिलोका सुंदरी और महानती, बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुईं है, और ये दोनों फिल्में एक ही डेट को रिलीज हुई थीं. जिसके रिजल्ट वह कल्कि 2898 AD की रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुआ था फर्स्ट लुक पोस्टर

फिल्म के टालने का एक और कारण माना जा सकता है कि प्रभास के फर्स्ट लुक पोस्टर को उसकी वीएफएक्स क्वालिटी के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. अब, मेकर्स ऑडियंस को बेस्ट पॉसिबल एक्सपीरियंस देने के लिए फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स पर काम करने के लिए अधिक समय लेना चाह रहे हैं. नाग अश्विन की डायरेक्शन में इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन, दिशा पटानी, दुलकर सलमान, कमल हासन और राणा दग्गुबाती भी मेन रोल में हैं. उम्मीद है कि यह फिल्म भगवान विष्णु के अंतिम अवतार कल्कि के इर्द-गिर्द घूमेगी. यह फिल्म कथित तौर पर लगभग 600 करोड़ रुपये के भारी बजट के साथ बनाई गई है, जो इसे अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म बनाती है.

कॉमिक-कॉन में प्रोजेक्ट K का टीजर लॉन्च किया गया

हाल ही में अमेरिका के सैन डिएगो के कॉमिक-कॉन में प्रोजेक्ट K का टीजर लॉन्च किया गया था. फिल्म का नाम 'कल्कि 2898 AD' (Kallki 2898 AD) रखा गया है. इसमें साउथ स्टार प्रभास, बॉलीवुड शंहशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) काफी पावरफुल रोल में नजर आ रहे हैं. खास बात ये है कि 'प्रोजेक्ट K' का नाम भगवान विष्णु के अवतार कल्कि के नाम पर रखा गया है. टीजर देख आपको मार्वल स्टूडियो की वाइव्स आ सकती हैं. 

 

यह भी पढ़ें- Rocky Rani Ki Prem Kahani: स्टेज पर अपनी लाइन्स भूलीं आलिया भट्ट, रणवीर सिंह ने उड़ा दिया मजाक

कल्कि 2898 AD का टीजर और फर्स्ट लुक जारी

कल्कि 2898 AD का टीजर और फर्स्ट लुक जारी हो चुका है. ऐसा पहली बार है जब किसी इंडियन फिल्म का पोस्टर सैन डिएगो के कॉमिक-कॉन में लॉन्च किया गया है. यहां साउथ और बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स से सजी फिल्म इंटरनेशनल लेवल पर पेश किया गया है. कल्कि 2898 एडी एक साइंस-फिक्शन फिल्म है. इसमें भविष्य की कहानी दर्शाई जाएगी. टीजर में सबसे पहले आम जनता को दुखों से परेशान दिखाया गया है.