logo-image

कैसे निखर गया डार्क स्किन वाली काजोल का रंग? एक्ट्रेस ने खुद ही बताई इसकी वजह

काजोल इन दिनों बॉडीशेम और रंगभेद को लेकर अपने बेबाक बयान को लेकर चर्चा में हैं.

Updated on: 13 Apr 2023, 06:57 PM

नई दिल्ली:

Kajol On Skin Whitening: काजोल इन दिनों बॉडीशेम और रंगभेद को लेकर अपने बेबाक बयान को लेकर चर्चा में हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ने करियर के शुरुआती दौर में कई तरह की आलोचनाओं का सामना किया था. हालांकि, आज भी कई लोग काजोल के स्किन कलर को लेकर उन्हें ट्रोल करते हैं. फिलहाल अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में काजोल ने डार्क स्किन, मोटापे और सर्जरी करवाने जैसे कमेंट पर खुलकर बात की है. एक्ट्रेस ने बताया कि आखिर अब कैसे उनकी रंग निखर गया है.

क्या काजोल ने करवाई स्किन व्हाइटनिंग सर्जरी? 
काजोल अपनी पुरानी फिल्मों में काफी सांवली नजर आती हैं. आज के मुकाबले देखा जाए का काजोल की रंगत में काफी निखार दिखता है. ऐसे में एक्ट्रेस पर स्किन व्हाइटिंग सर्जरी करवाने के आरोप भी लगे हैं. लेटेस्ट इंटरव्यू में एक्ट्रेस इस सभी अफवाहों का जवाब देते हुए सच्चाई बयां की है. काजोल ने बताया कि, उन्होंने अपनी रंगत निखारने कोई सर्जरी नहीं करवाई है, बल्कि खुद को धूप और धूल-मिट्टी से दूर रखा है. साथ ही सनस्क्रिन जैसी चीजों का इस्तेमाल करके उनकी स्किन थोड़ी लाइट हो गई.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

ऐसे निखर गई काजोल की रंगत
काजोल ने कहा कि "पहले उन्हें सांवली, मोटी और हमेशा चश्मा पहनने वाली कहा जाता था बाद में लोग उनका रंग निखरने पर भी ट्रोल करने लगे थे. हालांकि, मैंने कोई सर्जरी नहीं करवाई. उन्होंने यह भी कहा था कि वह अपने करियर में करीब 10 सालों तक धूप में काम कर रही थी, जिससे उनकी स्किन का कलर डार्क हो गया था. एक्ट्रेस ने कहा कि, अब मैं धूम में शूटिंग कम से कम ही करती हूं और ज्यादातर घर पर रहती हूं तो मेरी रंगत निखर गई है. "

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by nysa_devgan (@nyasa_devgan_)

न्यासा देवगन भी हो चुकी हैं ट्रोल
काजोल ही नहीं उनकी बेटी न्यासा देवगन भी स्किन कलर को लेकर को अक्सर ट्रोल किया जाता रहा है. स्किन कलर में निखार के बाद यूजर्स ने न्यासा को स्किन व्हाइटनिंग सर्जरी करवाने के आरोप लगाते हुए ट्रोल किया था. हालांकि, काजोल ने अपनी बेटी को इस तरह की आलोचनाओं को दिल पर न लेने की सलाह दी थी.