logo-image

काजोल का बंगला किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं है, इतनी है कुल संपत्ति

काजोल (Kajol) ने गुरुवार को अपना 47वां जन्मदिन मनाया. काजोल के फैंस उनका बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए उनके घर के बाहर पहुंच गए थे. जिसके बाद वह अपने घर के बाहर आईं. फैंस के साथ केक काटा और फोटोग्राफर्स के लिए पोज भी दिया.

Updated on: 06 Aug 2021, 08:28 AM

highlights

  • काजोल 180 करोड़ संपत्ति की मालकिन हैं
  • एक फिल्म के लिए काजोल 4 करोड़ रुपये लेती हैं
  • काजोल और अजय देवगन का एक घर लंदन में भी है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) ने गुरुवार को अपना 47वां जन्मदिन मनाया. उन्होंने इस साल अपने खास दिन को अपने परिवार के साथ मनाने का ही फैसला लिया था. काजोल के फैन भी अपनी फेवरेट एक्ट्रेस के साथ उनका बर्थडे सेलिब्रेट करना चाहते हैं. जिसके लिए वह केक लेकर उनके घर के बाहर गए थे. काजोल के फैंस के साथ बर्थडे (Kajol Birthday) सेलिब्रेशन की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं. काजोल के फैंस उनका बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए उनके घर के बाहर पहुंच गए थे. जिसके बाद वह अपने घर के बाहर आईं. फैंस के साथ केक काटा और फोटोग्राफर्स के लिए पोज भी दिया. काजोल के जन्मदिन मनाने की वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रही है.

ये भी पढ़ें- सिंगर हनी सिंह का विवादों से है पुराना नाता, अब ये लगा आरोप

काजोल बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक शोमू मुखर्जी और अभिनेत्री तनुजा की बेटी हैं. काजोल बचपन से ही जिद्दी स्वभाव की रही है. वो एक बार जो बात ठान लें उसे पूरा करके ही दम लेती हैं. तभी तो वो अपनी बातें मनवाने के लिए अपने पैरेंट्स के नाक में दम कर देती थी. इस बात का खुलासा काजोल ने खुद एक इंटरव्यू में किया था. इंटरव्यू में काजोल ने बताया कि पढ़ाई में उनका मन बिल्कुल नहीं लगता था. उन्होंने बताया कि पढ़ाई से बचने के लिए फिल्मों में काम करने का फैसला लिया था. काजोल ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में आई फिल्म 'बेखुदी' से की थी.

काजोल को फिल्म कुछ कुछ होता, कभी खुशी कभी गम, फना, माई नेम इज खान के लिए फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिल चुका है. काजोल की फिल्म गुप्त साल 1997 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनका किरदार नकारात्मक था. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ खलनायिका का पुरस्कार मिला था. इतना ही नहीं काजोल को साल 2011 में पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. 

काजोल ने तकरीबन 4 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद अजय देवगन से शादी कर ली थी. 24 फरवरी 1999 को दोनों की शादी हुई थी. काजोल अपने पति अजय देवगन, बेटे युग और बेटी नीसा के साथ मुंबई के पॉश इलाके जुहू में रहती हैं. आज हम आपको उनके घर की तस्वीरें दिखाते हैं, जहां हर सुविधा मौजूद है. अजय देवगन और काजोल  के बंगले का नाम शिवशक्ति है. ये बंगला अंदर और बाहर दोनों जगह से बेहद खूबसूरत नजर आता है. उनके घर की दीवारे सफेद हैं वहीं वुडवर्क बहुत कमाल का किया गया है.

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने शेयर की लेटेस्ट फोटो, धड़क उठा फैन्स का दिल

काजोल के इस बंगले में जिम, स्वीमिंग पूल, मिनी थिएटर, लाइब्रेरी, और स्पोर्ट्स रूम भी है. घर की सीढ़ी हॉल एरिया को और भी शानदार बना देती हैं. काजोल ने इस सीढ़ी पर बैठकर अपनी कई तस्वीरें शेयर की हैं, जो आप उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर देख सकते हैं. इतना ही नहीं काजोल का एक घर लंदन में भी है, जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है. caknowledge.com की रिपोर्ट के अनुसार साल 2021 में काजोल का नेट वर्थ 24 मिलियन डॉलर है. काजोल 180 करोड़ रूपए की संपत्ति की मालकिन हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक काजोल एक महीने (Kajol Income) में 1 करोड़ से ज़्यादा रुपये कमा लेती हैं और सालाना उनकी आमदनी 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है. रिपोर्ट के मुताबिक काजोल (Kajol Fees) एक फिल्म के लिए लगभग 4 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं. ब्रांड इंडोर्समेंट से उनकी खूब कमाई होती है. यही नहीं काजोल को महंगी गाड़ियों (Kajol Cars Collection) का भी खूब शौक है. अजय देवगन और काजोल Rolls Royce Cullinan, Audi A5, Mercedes-Benz S-Class, Maserati और BMW X7 जैसी गाड़ियों के प्राउड ऑनर्स हैं.