logo-image

कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल का 13वां एडिशन

कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल का 13वां एडिशन

Updated on: 03 Jun 2022, 07:45 PM

मुंबई:

कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल का 13वां संस्करण, जो दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा एलजीबीटीक्यूआईए प्लस फिल्म फेस्टिवल है, वर्तमान में जून के गौरव महीने में भारत की वित्तीय राजधानी लिबर्टी सिनेमा में चल रहा है।

फिल्म उत्सव, जो भारत और दुनिया भर से समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांसजेंडर और समलैंगिक फिल्मों को प्रदर्शित करता है, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के अनुमोदन से आयोजित होने वाला पहला भारतीय एलजीबीटीक्यूआईए प्लस उत्सव है।

तब से, कशिश एलजीबीटीक्यूआईए प्लस फिल्मों के प्रदर्शन, निर्माण और वितरण का एक महत्वपूर्ण माध्यम बन गया है। इसे दुनिया के शीर्ष 5 एलजीबीटीआईए फिल्म समारोहों में से एक के रूप में वोट दिया गया है, और यह भारत में शीर्ष 5 फिल्म समारोहों में से एक है।

इस महोत्सव में 1 जून से 5 जून तक 53 देशों की 190 से अधिक फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी। द्विभाषी तमिल-मलयालम फिल्म अंतरम ने उत्सव की शुरूआत की।

अंतरम के बाद राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर अभिनीत बधाई दो की स्क्रीनिंग हुई। यह फिल्म बॉलीवुड की कुछ दुर्लभ व्यावसायिक फिल्मों में से एक है, जिसके केंद्र में एलजीबीटीक्यूआईए की कहानी है।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, राजकुमार राव ने कहा, मैं आभारी हूं कि दर्शकों ने हमारी फिल्म के साथ इतनी अच्छी तरह से प्रतिध्वनित किया। अब जब गौरव का महीना आ गया है, और इसे कशिश जैसे मंच पर एक फिल्म के साथ मनाना जो मेरे बहुत करीब है, वास्तव में दिल को छू लेने वाला है।

पोटैटो ड्रीम्स ऑफ अमेरिका, यूएसए फीचर इस साल के कशिश मुंबई इंटरनेशनल क्वीर फिल्म फेस्टिवल की समापन फिल्म होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.