logo-image

Jyothika Birthday: ज्योतिका ने जब इस फिल्म के लिए पहली बार जीता था अवॉर्ड, बदल गई थी जिंदगी

फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन सहित चंद्रमुखी में अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा प्राप्त की. उन्हें भद्रन द्वारा निर्देशित उदयन में मोहनलाल के साथ अभिनय करने का भी मौका दिया गया था, लेकिन तमिल में व्यस्त कार्यक्रम के कारण वह ऐसा नहीं कर सकीं.

Updated on: 18 Oct 2022, 01:07 PM

मुंबई:

साउथ की मशहूर एक्ट्रेस ज्योतिका आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रही हैं. उन्होंने साउथ की फिल्मों में  अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है. वो आज साउथ की टॉप एक्ट्रेसस में से एक है. वो तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी दिखाईं दे चुकी हैं. बता दें एक्ट्रेस ने बॉलीवुड फिल्म 'डोली सजा के रखना' से पहली बार साल 1997 में डेब्यू किया था. वहीं 1999 में उन्होंने फिल्म 'वाली' से तेलुगू में करियर की शुरुआत की. ज्योतिका ने साल 2006 में अपने को एक्टर सूर्या से शादी कर ली थी. वहीं बता दें उनके रियल लाइफ पति सिंघम नाम से मशहूर हैं तो वहीं उनकी रील लाइफ जोड़ी में लोग उन्हें नागार्जुन के साथ ज्यादा देखना पसंद करते हैं.

वहीं अगर एक्ट्रेस की सूर्या के साथ बात की जाए तो उन्होंने सूर्या के साथ 7 फिल्मों में काम किया है. ज्योतिका ने फिल्म वाली से पहला फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता था. उन्होंने बेस्ट फिमेल एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम किया था. तमिल में उनकी सबसे सफल फिल्म चंद्रमुखी (2005) थी, जिसमें उन्होंने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था.  उन्होंने पहली बार रजनीकांत के साथ एक्टिंग की थी.

खुशी से बदला करियर

वहीं उन्होंने तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन सहित चंद्रमुखी में अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा प्राप्त की. उन्हें भद्रन द्वारा निर्देशित उदयन में मोहनलाल के साथ अभिनय करने का भी मौका दिया गया था, लेकिन तमिल में व्यस्त कार्यक्रम के कारण वह ऐसा नहीं कर सकीं. फिल्म खुशी की सफलता उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ बन गई.