logo-image

Juhi Chawla B'Day : शाहरुख खान के साथ सिजलिंग केमिस्ट्री देकर जूही चावला ने बनाई अपनी गजब की पहचान

आज जूही चावला अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम उनकी कुछ ऐसी फिल्मों पर नजर डालेंगे, जिन्होंने जूही चावला और किंग खान को बॉलीवुड में सदाबहार ऑनस्क्रीन जोड़ी बना दिया.

Updated on: 13 Nov 2022, 08:52 AM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड की कई सारी ऐसी ऑनस्क्रीन जोड़ियां हैं, जो अपनी सिजलिंग केमिस्ट्री से दर्शकों पर गहरा प्रभाव छोड़ जाती हैं. उन्हीं में से एक जोड़ी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और जूही चावला (Juhi Chawla Birthday) की है. हालांकि असल जिंदगी में ये अच्छे दोस्त हैं. इस सुपर डुपर हिट जोड़ी ने  90 के दशक में बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्में दी हैं. खबर को पूरा साझा करने से पहले जानकारी के लिए बता दें कि आज जूही चावला अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम उनकी कुछ ऐसी फिल्मों पर नजर डालेंगे, जिन्होंने जूही चावला और किंग खान को बॉलीवुड में सदाबहार ऑनस्क्रीन जोड़ी बना दिया. तो चलिए जानते हैं. 

फिल्म डर

यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म डर में जूही चावला, शाहरुख खान और सनी देओल ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था, इसके किरदार राहुल, किरण आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है. 

राम जाने

यह एक्शन थ्रिलर फिल्म है. राजीव मेहरा द्वारा अभिनीत फिल्म इस बात पर आधारित है कि कैसे एक सामाजिक कार्यकर्ता गैंगस्टर को सुधार के रास्ते पर ले जाने की कोशिश करता है, हालांकि, बाद में एक्टर अपने बचपन का प्यार बेला का दिल जीतने की कोशिश करता है और फिल्म इसी पर ज्यादा फोक्सड थी. 

डुप्लिकेट

जूही चावला, सोनाली बेंद्रे और शाहरुख खान अभिनीत, महेश भट्ट द्वारा निर्देशित यह एक्शन कॉमेडी फिल्म अपराधी मनु के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने हमशक्ल बबलू से मिलता है, जो एक शेफ रहता है. अपराधी का उद्देश्य कानून से बचने के लिए रसोइया की हत्या करना और उसकी जान लेना होता है.