logo-image

Juhi Chawla birthday: दिलकश अदाओं वाली जूही चावला पर फिदा थे सलमान खान, फिर क्यों नहीं हुई शादी ?

बहरहाल, जूही चावला इंडस्ट्री की सबसे पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस में शामिल हैं. वो मिस इंडिया 1984 की मिस इंडिया खिताब की विनर हैं.

Updated on: 13 Nov 2023, 06:15 AM

नई दिल्ली:

Juhi Chawla birthday: बॉलीवुड दीवा जूही चावला इंडस्ट्री की मोस्ट हिट और ग्लैमरस एक्ट्रेस रही हैं. जूही ने अपनी दिलकश अदाओं से करोड़ों फैंस के दिलों पर राज किया है. आज एक्ट्रेस अपना 54वां जन्मिदन सेलिब्रेट कर रही हैं. 13 नवंबर को 1967 को मुंबई के अंबाला में जन्मी जूही चावला के नाम कई हिट फिल्में दर्ज हैं. ये ही शाहरुख खान की कि..कि...कि...किरण हैं. पर क्या आप जानते हैं कि जूही पर किसी जमाने में सुपरस्टार सलमान खान दिलों-जान से फिदा थे. 

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला अपने चुलबुले अंदाज से सबकी फेवरेट रही हैं. उनकी मिलियन डॉलर स्माइल और कातिल अदाएं किसी का भी दिल चुरा लेती थीं. आज भी बॉलीवुड में जूही की हंसी और मु्स्कुराहट को मिसाल के तौर पर पेश किया जाता है. माधुरी दीक्षित के बाद जूही ने एक बड़ा स्टारडम पाया था. ऐसे में भाईजान सलमान खान भी उनपर मर-मिटे थे. जूही ने सलमान खान के दिल में ऐसी जगह बना ली थी कि वो उन्हें अपनी दुल्हन तक बनाने को तैयार थे. 

एक वक्त ऐसा था जब सलमान, जूही चावला से शादी करना चाहते थे, लेकिन जूही के पिता ने सलमान का प्रपोजल ठुकरा दिया था. 28 साल पुराने एक इंटरव्यू में सलमान खान बताते हैं कि जूही चावला उनका क्रश रही हैं. वो उनका हाथ मांगने एक्ट्रेस के घर गए थे. उनके पापा से मिले लेकिन जूही के पिता ने उनका प्रपोजल स्वीकार नहीं किया. शायद उनके पास उतने पैसे नहीं थे. इसलिए शायद जूही के पापा को मैं एक अच्छा दामाद नहीं लगा. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Juhi Chawla Mehta (@iamjuhichawla)

इस घटना पर जूही चावला ने भी अपना रिएक्शन दिया था. जूही ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि सलमान उस जमाने में इतने बड़े स्टार नहीं थे. मैं टॉप एक्ट्रेस थी और वो करियर शुरू कर रहे थे. ऐसे में वो उनके साथ शादी को लेकर तैयार नहीं थीं. साथ ही जूही ने सलमान खान के साथ एक फिल्म में भी काम करने से मना कर दिया था. 

लंबे विवाद के बाद जूही सलमान खान के रियलिटी शो बिग-बॉस में आई थीं. यहां भी सलमान ने उस शादी के प्रपोजल का जिक्र करके जूही पर तंज कर दिया था. उन्होंने यह भी कह दिया कि आपने तो मेरे साथ काम करने से मना कर दिया था. फिर सलमान से जूही कहती हैं कि चलो अब काम कर लेते हैं, इस पर सलमान ने जवाब दिया, हां अब आप मेरी मां का रोल कर सकती हैं. 

बहुत पढ़ी-लिखी हैं जूही चावला

बहरहाल, जूही चावला इंडस्ट्री की सबसे पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस में शामिल हैं. उन्होंने फॉर्ट कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की है. ग्रेजुएशन के अलावा वो पोस्ट ग्रेजुएट और बड़ी जिग्री होल्डर हैं. मिस इंडिया 1984 की मिस इंडिया खिताब की विनर हैं. उनकी नेटवर्थ 44 करोड़ तक बताई जाती है. जूही के पति जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के ओनर हैं. वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं.