logo-image

स्टार कीनू रीव्स ने बेहतरीन ढंग से निभाया 75 साल के बुजुर्ग जॉन विक का किरदार

स्टार कीनू रीव्स ने बेहतरीन ढंग से निभाया 75 साल के बुजुर्ग जॉन विक का किरदार

Updated on: 19 Jul 2022, 12:10 PM

लॉस एंजेलिस:

मूल रूप से जॉन विक का किरदार 75 वर्ष के एक बुजुर्ग व्यक्ति है, जिसे हैरिसन फोर्ड या क्लिंट ईस्टवुड द्वारा निबंधित किया जाना था, लेकिन हॉलीवुड स्टार कीनू रीव्स ने इस किरदार को एक प्रतिष्ठित पात्र में बदल दिया। यह बात वेराइटी की रिपोर्ट में कही गई है।

फ्रेंचाइजी निर्माता बेसिल इवानिक ने नई किताब दे शुड नॉट हैव किल्ड हिज डॉग : द कम्प्लीट अनसेंसर्ड ऐस-किकिंग ओरल हिस्ट्री ऑफ जॉन विक, गन फू, एंड द न्यू एज ऑफ एक्शन में पुष्टि की है।

इवानिक अपने इस अनुभव को लेकर अपने विचार साझा करते हुए कहते हैं, मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक यूटीए में चार्ली फेरारो हैं, जिन्होंने मुझे डेरेक कोलस्टैड से स्कॉर्न नामक यह स्क्रिप्ट भेजी थी। मुख्य भूमिका एक 75 वर्षीय व्यक्ति थी, सेवानिवृत्त होने के 25 साल बाद। मैंने सोचा, ठीक है, शायद एक या दो नाम हैं, जिनके साथ आप ऐसा कर सकते हैं : क्लिंट ईस्टवुड, हैरिसन फोर्ड।

उन्होंने कहा, दुनिया में मेरा दूसरा सबसे अच्छा दोस्त, यह आदमी जिमी डामोर्डी, सीएए में एक एजेंट है, जो उस समय कीनू का प्रतिनिधित्व करता था।

इवानिक आगे बात करते हुए बताया कि कैसे इसके लिए एक्टर तैयार हुए और कैसे हमने इसकी तैयारी शुरू की, फिर यह एक बेहतर किरदार बन गया।

वेराइटी के अनुसार, रीव्स किताब में कहते हैं कि उन्हें तुरंत पता था कि जॉन विक इतना बड़ा सहयोग होगा और कहा, हम सभी परियोजना की क्षमता पर सहमत हुए। इसमें जॉन विक का यह चरित्र है, लेकिन फिर आपके पास वास्तविक दुनिया भी है, और साथ ही इस तरह की अंडरवल्र्ड।

पटकथा लेखक कोलस्टेड के अनुसार, यह रीव्स खुद थे, जिसने अपनी प्रतिभा (स्क्रिप्ट) में प्राप्त की और उसे अपना बना लिया।

द मैट्रिक्स के अभिनेता को स्क्रिप्ट इतनी पसंद आई कि उन्होंने किरदार को बदल दिया ताकि वह उसे निभा सकें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.