logo-image

69th Filmfare Awards : फिल्म 'पठान' के लिए नॉमिनेशन से चूके जॉन अब्राहम, जूरी पर भड़के ट्विटर यूजर्स

नॉमिनेशन लिस्ट में जॉन अब्राहम का नाम न पाकर ट्विटर यूजर्स नाराज दिखे. अभिनेता ने शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' में खलनायक की भूमिका निभाई थी.

Updated on: 16 Jan 2024, 07:22 PM

नई दिल्ली:

फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के 69वें वर्जन के लिए नॉमिनेशन की अनाउंसेंट कर दी गई है. दिलचस्प बात यह है कि सुपरस्टार शाहरुख खान को साल 2023 में रिलीज हुई उनकी दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों जवान और डंकी के लिए बेस्ट एक्टर का नॉमिनेशन मिला है. वहीं, 12वीं फेल को भी कई कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है. रणबीर कपूर की एनिमल को सबसे ज्यादा यानी 19 नॉमिनेशन मिले. हालांकि, नॉमिनेशन लिस्ट में जॉन अब्राहम का नाम न पाकर ट्विटर यूजर्स नाराज दिखे.

अभिनेता ने शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' में खलनायक की भूमिका निभाई थी और वह फिल्म के लिए सबसे योग्य विलेन थे. फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कारों में अब नेगेटिव रोल में बेस्ट अभिनेता मेल/ फीमेल लिस्ट नहीं है, लेकिन सपोर्टिंग रोल में बेस्ट एक्टर की श्रेणी में नामांकन में अभिनेता का नाम हो सकता है. लेकिन लिस्ट में जॉन अब्राहम का नाम न होने पर नेटिजन्स काफी नाराज नजर दिखें. उन्होंने न केवल सेलेक्शन कमेटी को कोसा, बल्कि पुरस्कारों में धांधली भी बताई.

इन फिल्मों को 69वें फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया

आदित्य रावल - फ़राज़

अनिल कपूर - एनिमल
बॉबी देओल - एनिमल
इमरान हाशमी - टाइगर 3
तोता रॉय चौधरी - रॉकी और रानी की प्रेम कहानी
विक्की कौशल - डंकी

आमिर खान की दंगल और एसआरके की जवान के बाद पठान वर्तमान में विश्व बॉक्स ऑफिस पर तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है. फिल्म में जॉन ने अहम भूमिका निभाई थी. शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म में जॉन अब्राहम विलेन थे, और 69वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में कोई नामांकन न अर्जित करने से निश्चित रूप से उनके फैंस में रोष है. बता दें कि फिल्मफेयर अवॉर्ड आमतौर पर हर साल मुंबई में होता है लेकिन इस साल यह गुजरात के गांधीनगर में होगा. सितारों से सजी यह प्रतियोगिता 28 जनवरी को आयोजित की जाएगी.