logo-image

Jogi Teasor: 1984 के सिख दंगों के ऊपर आधारित है Diljit Dosanjh की ये फिल्म

पंजाब के जाने-माने सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांज (Diljeet Dosanjh) जिन्होंने बॉलीवुड की 'गुड न्यूज' (Good Newwz), 'सूरमा' (Soorma) और 'उडता पंजाब' (Udta Punjab) जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

Updated on: 20 Aug 2022, 02:23 PM

New Delhi:


पंजाब के जाने-माने सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांज (Punjabi Singer Diljeet Dosanjh) जिन्होंने बॉलीवुड  की  'गुड न्यूज' (Diljit Dosanjh in Good Newwz), 'सूरमा' ( Diljit Dosanjh in Soorma) और 'उडता पंजाब' (Udta Punjab) जैसी कई फिल्मों में काम किया है. वे अब नेटफ्लिक्स की एक और नई फिल्म में दिखाई देने वाले हैं. दिलजीत फिल्म 'जोगी' में एक पंजाबी व्यक्ति का किरदार निभाने जा रहे हैं जिसका परिवार उनके लिए सब कुछ है, 1984 के समय की यह कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है जो दिल्ली के सिख विरोधी दंगों से खुद को बचाने के लिए अपनी क्षमता से ऊपर जाते हैं.

दरअसल, यह फिल्म 'जोगी' अली अब्बास जफर (Jogi Ali Abbas Jafar) और हिमांशु किशन मेहरा (Himanshu Kishan Mehra) द्वारा निर्मित और अली अब्बास जफर (Ali Abbas Jafar) द्वारा निर्देशित है. इसमें कुमुद मिश्रा (Kumud Mishra), मो. जीशान अय्यूब (Mohammad Jeeshan Ayub), हितेन तेजवानी (Hiten Tejvani) और अमायरा दस्तूर (Amyra Dastoor) लीड रोल में है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स इंडिया की वीपी-कंटेंट मोनिका शेरगिल (Monika Shergill) ने यह कहा था की , “जोगी उम्मीद, प्यार और दोस्ती की एक शक्तिशाली कहानी है, जिसे टैलेंटेड अली अब्बास जफर और हिमांशु किशन मेहरा ने बनाया है. हम इस गतिशील नाटक को दुनिया के साथ शेयर करने के इच्छुक हैं, जिसका लीड दिलजीत दोसांझ एक नए अवतार में कर रहे हैं. दमदार एक्टिंग के साथ, दिलजीत के भावपूर्ण संगीत के साथ, फिल्म सभी दर्शकों के लिए एक इनक्रेडिबल इमोश्नल यात्रा होगी.”

यह भी पढें - जानिए कैसा रहा Tapsee Pannu की फिल्म 'Dobaaraa' का बॉक्स ऑफिस डे-वन?

आपको बता दें की 'जोगी' (Jogi) का प्रीमियर 16 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर होगा. यह फिल्म 1984 में दिल्ली में हुए दंगो के बारे में है जो उस समय में एक लचीली दोस्ती और साहस की कहानी बताती है.  1984 के सिख विरोधी दंगो में तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी (Prime minister Indra Gandhi) की उनके दो सिख बोडीगार्ड्स ने हत्या कर दी थी. उन दंगों में हजारों सिख मारे गए जिनमें दिल्ली सबसे बुरी तरह प्रभावित हुई थी.