logo-image

बिना टीकाकरण वाले कोविड मरीज को नहीं मिलना चाहिए आईसीयू बेड : जिमी किमेल

बिना टीकाकरण वाले कोविड मरीज को नहीं मिलना चाहिए आईसीयू बेड : जिमी किमेल

Updated on: 09 Sep 2021, 02:55 PM

लॉस एंजिल्स:

लोकप्रिय टीवी होस्ट जिमी किमेल ने अपने शो जिमी किमेल लाइव के एक एपिसोड में अस्पतालों में मरीजों साथ कैसा व्यवहार किया जाना चाहिए, इस बारे में बात करने के अलावा बिना टीकाकरण वाले लोगों का मजाक उड़ाया है।

मंगलवार की रात 7 सितंबर के एपिसोड में, किमेल ने कहा कि यह एक मजेदार कोविड वार श्रम दिवस सप्ताहांत नहीं था।

ऐसशोबिज की रिपोर्ट के अनुसार, अपने शो में, उन्होंने कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि पर बात की।

हाल में ही डॉ फौसी ने कहा थी कि अगर अस्पतालों में अधिक भीड़ हो जाती है तो उन्हें आईसीयू बिस्तर पाने के बारे में कुछ बहुत कठिन विकल्प बनाने होंगे।

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह विकल्प मुझे इतना कठिन नहीं लगता। बिना टीकाकरण वाले कोविड मरीज को आईसीयू बेड नहीं मिलना चाहिए। उनहोंने कहा कि अगर कोई वैक्सीनेटिड व्यक्ति हार्ट अटैक का इलाज करने आए तो उसका उपचार किया जाना चाहिए, पर बिना वैक्सीनेटिड मरीज को वापस लौटा देना चाहिए।

एपिसोड में किमेल ने आईवरमेक्टिन के बारे में भी बात की, जिसे कई रूढ़िवादी टॉक शो होस्ट, रिपब्लिकन राजनेता और यहां तक कि कुछ चिकित्सकों ने वायरस के खिलाफ इस्तेमाल होने के लिए उपयोगी बताया है।

हालांकि, इवरमेक्टिक की कंपनी मर्क ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया है कि यह दवा कोविड 19 के लिए एक प्रभावी उपचार नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.