logo-image

Janhvi Kapoor Facts:जहान्वी कपूर का नाम 'जहान्वी' क्यों पड़ा, जानें एक्ट्रेस से जुड़े स्पेशल सीक्रेट्स

अगर एक्ट्रेस अच्छा फील नहीं करती हैं तो वो ऐसे में किससें बात करना पसंद करती हैं. ऐसे में आपको लग रहा होगा कि जहान्वी कपूर अपनी बहन खुशी कपूर से बातें करना पसंद करती हैं,  लेकिन उनकी स्पीड डायल लिस्ट में कुछ और खास नाम भी शामिल हैं.

Updated on: 02 Nov 2022, 08:22 PM

मुंबई:

बॉलीवुड एक्ट्रेस जहान्वी कपूर (Janhvi Kapoor) अपनी आगामी फिल्म मिली को लेकर इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं. जहान्वी कपूर आज एक ऐसा चेहरा है, जिन्होंने अपने स्टाइलिश लुक और अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर अक्सर उनके नए नए लुक में फोटोज वायरल होते हैं. वो अपने ड्रेंसिग सेंस को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं. लेकिन अभी भी उनके जीवन से जुड़ी बहुत सी ऐसी बातें हैं जिससे आप रुबरू नहीं हुए हैं, तो चलिए आज हम आपको सबसे पहले बताते हैं, जहान्वी कपूर का नाम 'जहान्वी' ही क्यों रखा गया. 

बता दें बोनी कपूर द्वारा निर्मित और श्रीदेवी (Sridevi) और अनिल कपूर अभिनीत फिल्म जुदाई, जान्हवी कपूर के जन्म से ठीक पहले फरवरी 1997 में रिलीज़ हुई थी.  साथ ही फिल्म में इनके साथ उर्मिला मातोंडकर ने भी अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म में उर्मिला का नाम जहान्वी था, और जहान्वी की  दिवगंत मां श्रीदेवी और पिता बोनी कपूर (Boney Kapoor) को भी ये नाम बहुत पसंद था, इसलिए उन्होंने अपने पहले बच्चे का नाम 'जहान्वी' ही रखा

डॉक्टर बनाना चाहती थीं मां
धड़क एक्ट्रेस कपूर ने एक बार इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक इंटरव्यू में शेयर किया था कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में शामिल होने में अपनी रुचि व्यक्त की, तो श्रीदेवी अपनी बेटी के करियर को उसी रास्ते पर ले जाने के लिए उत्सुक नहीं थीं, जिस रास्ते पर वो खुद थीं. उन्होंने आगे बताया, "जब मैं एक बच्ची थी, तो वह वास्तव में चाहती थी कि मैं एक डॉक्टर बनूं.  "मुझे नहीं पता क्यों, और मैं ऐसा था, 'आई एम सॉरी मॉम, लेकिन मेरे पास ऐसा नहीं है डॉक्टर बनने की बुद्धि.”

लो फील करने पर किससे करती हैं पहले बात

अगर एक्ट्रेस अच्छा फील नहीं करती हैं तो वो ऐसे में किससें बात करना पसंद करती हैं. ऐसे में आपको लग रहा होगा कि जहान्वी कपूर अपनी बहन खुशी कपूर से बातें करना पसंद करती हैं,  लेकिन उनकी स्पीड डायल लिस्ट में कुछ और खास नाम भी शामिल हैं. उन्होंने एक बार इंटरव्यू में बताया था, "जब मैं उदास महसूस कर रही होती हूं, आमतौर पर, मैं अपने पिता से बात करती हूं और वह मुझे बेहतर महसूस कराते हैं," उन्होंने एक बार एक इंटरव्यू में साझा किया था, "या मेरी बहनें (खुशी और अंशुला कपूर) या मेरी मुग्गी मासी से.''

साहित्य में है रुचि

कपूर साहित्य की प्रशंसक हैं और ईशान खट्टर ने धड़क के प्रचार के दौरान खुलासा किया था कि उन्हें कविता लिखना पसंद है. साल 2018 में उन्होंने गोवा के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपनी मां श्रीदेवी के लिए एक कविता भी सुनाई थी.