logo-image

B'daySpl: जब इंटिमेट सीन के दौरान जयाप्रदा ने को-एक्टर को जड़ दिया था थप्पड़

80 के दशक की मशहूर और लोकप्रिय एक्ट्रेस जयाप्रदा का आज जन्मदिन है। फ़िल्मी दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस जय प्रदा ने अपने सिनेमाई सफर में कई विभिन्न भाषाओं की फिल्मों में काम किया।

Updated on: 03 Apr 2018, 01:06 PM

नई दिल्ली:

80 के दशक की मशहूर और लोकप्रिय एक्ट्रेस जयाप्रदा का आज जन्मदिन है। 56 वर्ष की मशहूर एक्ट्रेस जयाप्रदा ने अपने सिनेमाई सफर में कई विभिन्न भाषाओं की फिल्मों में काम किया।

सौंदर्य और अभिनय के संगम के लिए पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस से महान फ़िल्मकार सत्यजीत रे इतने प्रभावित थे कि वह उन्हें सबसे सुंदर महिला मानते थे। जयाप्रदा का जन्म अंदर प्रदेश के एक छोटे गांवराजमुंद्री में हुआ था।

नृत्य में माहिर जयप्रदा को तीन मिनट की डांस परफॉरमेंस के लिए 10 रु मिले थे। उनके डांस को देखकर दक्षिण भारत के कई बड़े निर्देशक-निर्माता प्रभावित हुए थे।

जयाप्रदा को प्रसिद्धि बालचंद्रन की 'अंथुलेनि कथा', 'श्री श्री मुवा' से मिली। दक्षिण भारत की फ़िल्मी दुनिया में जयाप्रदा अपना नाम बनाने में कामयाब रही। साल 1977 में टआदावी रामाडु' में उन्होंने मशहूर अभिनेता एन.टी. रामाराव के साथ काम किया था।

और पढ़ें: स्वतंत्रता सेनानी कमलादेवी चट्टोपाध्याय की 115वीं जयंती पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

जयाप्रदा ने एक चौंका देने वाली बात का खुलासा किया था। दलीप ताह‍िल एक फिल्म के सीन शूट दौरान दलीप बेकाबू हो गए थे और उन्होंने जया को कसकर पकड़ लिया था।खुद को छुड़वाने के लिए उन्होंने दलीप को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

जयाप्रदा श्रीदेवी के साथ 15 तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी है। एक बार राजेश खन्ना ने श्रीदेवी और जय को एक ही कमरे में बंद कर दिया था। यह ‘मकसद’ फिल्म की शूटिंग के दौरान दिलचस्प वाकया हुआ था।

1984 में रिलीज हुई इस फिल्म में श्रीदेवी और जया प्रदा लीड में थीं। उनके साथ राजेश खन्ना और जीतेंद्र थे। राजेश खन्ना और जीतेंद्र ने दोनों को एक साथ एक मेकअप रूम में बंद कर दिया। उन्हें लगा कि दोनों के बीच सुलह हो जाएगी, लेकिन जब दो घंटे बाद दरवाजा खोला गया तो दोनों अलग-अलग कोने में चुपचाप बैठी थी।

जयाप्रदा 'सीता कल्याणम' (1976) , 'कामचोर' (1982) , 'क़यामत' (1983) , 'मावाली' (1983)  , 'शराबी' (1984) , 'आवाज़' (1984) , 'पाताल भैरवी' (1984) , 'स्वर्ग से सुंदर' (1986) , 'मैं तेरा दुश्मन' (1989) , 'जादूगर' (1989) ,  'वीरता' (1991)  जैसी कई दर्जनों तेलुगु, हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी है।

और पढ़ें: गोरी मेम ने तिवारी जी को अखियों से मारी गोली, गोविंदा के गाने पर थिरके स्टार्स