logo-image

Parveen Babi Birthday: सिलसिला में रिप्लेस होने पर खूब रोई थीं परवीन बाबी, जया बच्चन थीं वजह

Parveen Babi Birthday: रंजीत ने हाल ही में खुलासा किया कि दिवंगत बॉलीवुड स्टार परवीन बॉबी तब परेशान हो गई थीं जब पॉपुलर फिल्म सिलसिला छोड़ने के लिए कहे जाने के बाद उनकी जगह जया बच्चन ने ले ली थी. यहां जानें पूरा मामला.

Updated on: 04 Apr 2024, 02:37 PM

New Delhi:

Parveen Babi Birthday: सिलसिला, भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एक पॉपुलर क्लासिक है, जो अपनी रिलीज के दशकों बाद भी फिल्म लवर्स के दिलों पर राज करती है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रेखा, शशि कपूर और संजीव कपूर जैसे दिग्गज कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में थे. हालाँकि, बहुत से लोग नहीं जानते हैं कि दिवंगत एक्ट्रेस परवीन बाबी, जिन्होंने अपने समय में लाखों दिलों पर राज किया था, उस किरदार के लिए पहली पसंद थीं जिसे बाद में फिल्म में जया बच्चन ने निभाया था. रंजीत ने हाल ही में एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलकर बात की.

परवीन बाबी को सिलसिला में जया बच्चन की भूमिका निभाने के लिए तैयार किया गया था
बातचीत में रंजीत ने कहा, ''परवीन बॉबी मेरी प्यारी दोस्त थीं... वह बिल्कुल अकेली थीं. वह एक खूबसूरत महिला थीं. हमेशा मुस्कुराती रहती थीं और हम उनके दांतों की वजह से उन्हें 'फवादा' कहते थे... एक बार वह बहुत परेशान थीं और रो रही थीं. मैंने उससे पूछा 'क्या हुआ परवीन? (क्या हुआ परवीन?)' हम कश्मीर में थे. मुझे उद्धृत करने में कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि यह एक फैक्ट है. एक फिल्म बनी थी, सिलसिला, और परवीन बाबी असली हीरोइन थीं लेकिन उन्हें फिल्म छोड़ने के लिए कह दिया गया. उन्होंने फिल्म में रेखा और जया भादुड़ी को कास्ट किया, अन्यथा यह परवीन और रेखा थीं."

प्रेम प्रतिज्ञा एक्टर ने दिवंगत अभिनेता संजीव कुमार के साथ अपनी करीबी दोस्ती को भी याद किया और बताया कि वे हर शाम मिला करते थे. उन्होंने शशि कपूर, सुनील दत्त, राज कपूर और राजेश खन्ना सहित उन दिवंगत अभिनेताओं को भी याद किया जिनके साथ उन्होंने काम किया था. उन्होंने कहा कि उन दिनों हर कोई एक साथ रहता था क्योंकि नायक और खलनायक कुछ ही होते थे.

यह भी पढ़ें - Deepika Padukone Oscar: ऑस्कर ने दीपिका पादुकोण को दिया ट्रिब्यूट, रणवीर को लगा झटका

रणजीत के बारे में
गोपाल बेदी, जिन्हें  रणजीत के नाम से जाना जाता है, ने खुद को फिल्म इंडस्ट्री में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में स्थापित किया और सभी समय के सबसे प्रतिष्ठित खलनायकों में से एक बन गए.सितंबर 1941 में जन्मे रंजीत कई फिल्मों और टीवी शो में नजर आ चुके हैं. उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्मों में रामपुर का लक्ष्मण, विक्टोरिया नंबर 203, धरम-वीर और अमर शामिल हैं.