logo-image

Jawan Day 1 Collection: 'जवान' ने 'गदर 2' को पीछे छोड़ा, शाहरुख की फिल्म बड़े रिकॉर्ड की ओर

Jawan Day 1 Collection: इस फिल्म की खास बात है कि ये हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू दोनों भाषाओं में रिलीज हुई है.

Updated on: 07 Sep 2023, 02:18 PM

highlights

  • जवान में शाहरुख खान 5 अलग अवतार में दिखाई देते हैं
  • हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू दोनों भाषाओं में रिलीज हुई है
  • फिल्म करीब 120 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है

नई दिल्ली:

Jawan Day 1 Collection: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म जवान (Jawan) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म को लेकर लोगों में क्रेज बढ़ रहा है. फिल्म ट्रेलर को देखकर दर्शकों में इसकी कहानी को जानने की उत्सुक्ता है. जवान की एडवांस बुकिंग 1 सितंबर से शुरू हो गई थी.  इस दौरान लोगों ने जमकर एडवांस बुकिंग कराई .फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन सामने आ चुका है. शाहरुख की फिल्म जवान ने सनी फिल्म गदर 2 के ओपनिंग डे के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है. आइए जानते हैं जवान के पहले दिन के कलेक्शन क्या हैं. जवान में शाहरुख खान 5 अलग अवतार में दिखाई देते हैं. इसकी वजह से लोग इसे लेकर काफी उत्सुक हैं. इस फिल्म की खास बात है कि ये हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू दोनों भाषाओं में रिलीज हुई है. इसकी वजह से साउथ में शाहरुख की लोकप्रियता बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें: Radhika Apte Birthday: 38 साल की हुईं राधिका आप्टे, जानें 'ओटीटी क्वीन' की नेटवर्थ  

पहले दिन बड़ी कमाई की

जवान ने पहले दिन बंपर कमाई की है. रिपोर्ट के अनुसार, ये कमाई अभी और बढ़ने वाली है.  जवान ने सभी भाषाओं में 75 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है. वहीं वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो जवान ने 100 करोड़ के क्लब को छू लिया है.  फिल्म करीब 120 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है.

पठान का तोड़ा रिकॉर्ड

शाहरुख खान ने अपनी ही फिल्म पठान का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ये पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. पठान ने पहले दिन 57 करोड़ का बिजनेस हासिल किया था, लेकिन जवान ने 75 करोड़ का कलेक्शन किया है. जवान ने सनी देओल की गदर 2 को भी पीछे छोड़ दिया है. पहले दिन गदर 2 ने 40.10 करोड़ की कमाई की थी.

जवान का निर्देशन एटली कुमार किया है. फिल्म में शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, रिद्धि डोगरा ने अहम किरदार निभाया है. वहीं फिल्म में दीपिका पादुकोण भी खास किरदार निभाते नजर आ रही हैं.