logo-image

Jawan: दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी जवान, 1100 करोड़ का आंकड़ा पार

'पठान' के बाद जवान शाहरुख खान की साल की दूसरी फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. वहीं एक्टर की तीसरी रिलीज डंकी दिसंबर में बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

Updated on: 07 Oct 2023, 04:15 PM

नई दिल्ली:

शाहरुख खान और नयनतारा एक्टेड फिल्म जवान अपनी ड्रामा रिलीज के 30 दिनों के बाद भी लगातार कमाई कर रही है. फिल्म ने अब वर्ल्ड लेवल पर 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है. जिसके साथ जवान यह मुकाम हासिल करने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म भी बन गई है. इसका कुल ग्रॉस वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन फिलहाल में 1,103.27 करोड़ रुपये है, जिसमें घरेलू बॉक्स ऑफिस से 733.37 करोड़ रुपये का योगदान है. फिल्म ने विदेशी बाजार से 369.90 करोड़ रुपये कमाए. रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने शुक्रवार शाम को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म के बॉक्स ऑफिस आंकड़े शेयर किया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Red Chillies Entertainment (@redchilliesent)

विदेशी बाजार में जवान ने 369.90 करोड़ रुपये कमाए

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने शुक्रवार शाम को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फिल्म के बॉक्स ऑफिस आंकड़े शेयर किए और लिखा, 'जवान, हर दिन बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनाना और तोड़ना'. जवान, पठान के बाद शाहरुख खान की साल 2023 की दूसरी पेशकश है, जो एक मेगा-ब्लॉकबस्टर भी थी और 3 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट में शामिल है.

जवान कुल 300 करोड़ रुपये का भारी बजट पर बनी

एटली कुमारकी डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 'पठान' के बाद शाहरुख खान की इस साल की दूसरी रिलीज है. जवान में नयनतारा, विजय सेतुपति, सुनील ग्रोवर, प्रियामणि और सान्या मल्होत्रा भी लीड रोल में हैं. रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की तरफ से यह फिल्म 300 करोड़ रुपये के भारी बजट पर बनी है.

दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार

यह फिल्म पहले जून में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन पोस्ट-प्रोडक्शन का काम में देरी की वजह इसे दो महीने के लिए टाल दिया गया था, जिसमें मेन विजुअल इफेक्ट्स शामिल थे. बॉक्स ऑफिस पर इसके प्रदर्शन की बात करें तो, जवान दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली शाहरुख खान की साल की दूसरी फिल्म बन गई है.