News Nation Logo

सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर Javed Akhtar का ट्वीट, बोले- विचार अच्छा लेकिन पसंद नहीं

सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा था कि आजादी के बाद महान विभूतियों के इतिहास को नजरअंदाज किया गया है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 27 Jan 2022, 05:07:08 PM
javed akhtar

सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर Javed Akhtar का ट्वीट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) को नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को इंडिया गेट पर उनकी होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण किया था. जिसके बाद से देश में इसे लेकर काफी चर्चा हो रही है. सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की इस प्रतिमा का निर्माण मूर्तिकार अद्वैत गडनायक कर रहे हैं. सुभाष चंद्र बोस की इस प्रतिमा को लेकर अब फेमस राइटर और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने इस प्रतिमा को लेकर अपनी बात रखी है.

यह भी पढ़ें: Shehnaaz Gill के लिए भाई Shehbaz का स्पेशल Video, बोले- 'बिन तेरे मैं कुछ भी नहीं'

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'नेताजी की प्रतिमा का विचार तो अच्छा है लेकिन प्रतिमा को लेकर पसंद सही नहीं है. सारे दिन इस प्रतिमा के ईर्द-गिर्द ट्रैफिक चलता रहेगा और प्रतिमा का पोज सैल्यूट करते हुए होगा. यह उनकी प्रतिष्ठा के मुताबिक नहीं है. प्रतिमा में वह या तो बैठे हुए होते या फिर अपने हाथ को हवा में लहराते हुए जैसे कोई नारा लगा रहे हों.' जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर अब सोशल मीडिया यूजर्स के रिएक्शन आ रहे हैं. कुछ यूजर्स का कहना है कि जावेद अख्तर जो कह रहे हैं वो सही है और प्रतिमा में बदलाव करना चाहिए.

इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की प्रतिमा का आयाम 28 फीट बाय 6 फीट होगा. सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा था कि आजादी के बाद महान विभूतियों के इतिहास को नजरअंदाज किया गया है, लेकिन आजादी के दशकों बाद अब उनकी सरकार इन गलतियों को सुधार रही है. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जल्द ही इस होलोग्राम प्रतिमा के स्थान पर नेताजी की ग्रेनाइट की विशाल प्रतिमा लगाई जाएगी.

First Published : 27 Jan 2022, 05:07:08 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.