News Nation Logo
Banner

सिंगापुर फेस्टिवल में जावेद अख्तर-शबाना आजमी सम्मानित होंगे

महोत्सव के आयोजकों की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, शबाना वर्ष की दक्षिण एशियाई महिला के खिताब से नवाजी जाएंगी, जबकि जावेद को दक्षिण एशियाई साहित्य पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

IANS | Updated on: 25 Aug 2017, 05:58:56 PM
जावेद अख्तर और पत्नी शबाना आजमी (फाईल फोटो)

जावेद अख्तर और पत्नी शबाना आजमी (फाईल फोटो)

नई दिल्ली:

दिग्गज लेखक-गीतकार जावेद अख्तर और उनकी पत्नी शबाना आजमी को सिंगापुर दक्षिण एशियाई फिल्म महोत्सव (एसएआईएफएफ) के पहले संस्करण में सम्मानित किया जाएगा। महोत्सव एक सितंबर से शुरू होने जा रहा है।

महोत्सव के आयोजकों की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, शबाना वर्ष की दक्षिण एशियाई महिला के खिताब से नवाजी जाएंगी, जबकि जावेद को दक्षिण एशियाई साहित्य पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। अभिनेता अभय देओल को वर्ष का दक्षिण एशियाई आइकन पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

फिल्म महोत्सव का समापन 10 सितंबर को होगा और इसमें सौमित्रा रानाडे निर्देशित व नंदिता दास और मानव कौल अभिनीत फिल्म 'अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है' का वर्ल्ड प्रीमियर होगा।

महोत्सव में अफगानी निर्देशक सिद्दीक बरमाक की 'ओसामा', लीना यादव की 'पाच्र्ड', सिंगापुर के निर्देशक के. राजगोपाल की 'अ येलो बर्ड', अदूर गोपालकृष्णन की 'वंस अगेन' और बांग्ला फिल्म 'रोक्तोकोरोबी' जैसी फिल्मों की विशेष स्क्रीनिंग होगी।

और पढ़ेें:Live: पंचकूला हिंसा में 5 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने बुलाई आपात बैठक

इसमें भारत, श्रीलंका, अफगानिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश के साथ ही सिंगापुर की कुल 40 फिल्में, लघु फिल्में और डॉक्युमेंट्री दिखाई जाएंगी।

महोत्सव के प्रमुख अभयानंद सिंह ने कहा, 'यह महोत्सव इस तरह से बड़े पैमाने और गुणवत्ता के साथ पहली बार दक्षिण एशियाई शहर में प्रदर्शित होने के लिए एक बड़ा पहल है। हम आने वाले सालों में एक बड़ा प्रभाव छोड़ने और महत्वपूर्ण सांस्कृतिक प्रवेशद्वार बनने की इच्छा रखते हैं।'

उन्होंने कहा कि वह सिनेमा के शक्तिशाली माध्यम से वैश्विक शहर सिंगापुर और दक्षिण एशिया के विकासशील देशों के बीच घनिष्ठ संबंध कायम होने की उम्मीद करते हैं।

और पढ़ें: गणेश चतुर्थी 2017: जानें बप्पा को घर लाने का सही समय और पूजा विधि

आईएएनएस इनपुट

First Published : 25 Aug 2017, 05:58:38 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Javed Akhtar Shabana Azmi

वीडियो